WhatsApp 2022 में रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार हैं, नए फीचर्स के साथ

30

मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल और पसंद किए जाने वाले एप्लिकेशन में से एक है। लोग न केवल अपने दोस्तों और परिवार के संपर्क में रहने के लिए बल्कि अपने व्यवसाय के संचालन के लिए भी एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं। यही मुख्य कारण है कि व्हाट्सएप मैसेजिंग ऐप में नई सुविधाओं को जोड़ना सुनिश्चित करता है ताकि यूजर्स अपने अनुभव का आनंद ले सकें। आज हम आपको उन सभी नए फीचर्स के बारे में बताएंगे जो WhatsApp 2022 में रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार हैं।

कम्युनिटीज फीचर

WABetaInfo ने एक रिपोर्ट में कहा है कि WhatsApp में जल्द ही कम्यूनिटीज फीचर आ सकता है। इस फीचर के साथ यूजर को मौजूदा ग्रुप में ग्रुप बनाने का विकल्प मिलेगा। उप-समूह एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड भी होगा।

लास्‍ट सीन, प्रोफ़ाइल फ़ोटो प्राइवेसी सेटिंग

व्हाट्सएप आईओएस और एंड्रॉइड के लिए अपने बीटा वर्जन पर एक फीचर का भी परीक्षण कर रहा है जहां उपयोगकर्ता अपने लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो और विशेष संपर्कों से स्‍टेटस छिपाने में सक्षम होंगे।

संदेशों को गायब करने की समय सीमा

अब तक, व्हाट्सएप एक यूजर को 1 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकंड पुराने संदेशों को हटाने की अनुमति देता है, हालांकि, कंपनी वर्तमान में 7 दिन और 8 मिनट की समय सीमा का परीक्षण कर रही है ताकि उपयोगकर्ता जब चाहें अवांछित संदेशों को हटा सकें। .

मैसेज रिएक्‍शंस

इस फीचर से यूजर्स किसी भी मैसेज पर इमोजी से रिएक्ट कर सकेंगे। यह फीचर फेसबुक और इंस्टाग्राम के मैसेज रिएक्शन जैसा ही है।

फोटो एडिटर

मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने इस महीने की शुरुआत में यह भी घोषणा की थी कि वह ऐप में एक इन-ऐप फोटो एडिटर लाएगा, जिसकी शुरुआत व्हाट्सएप वेब से होगी।

Read More: बस्ती न्यूज़: मंडी से घर वापस लौट रहा था युवक बिजली पोल से बाइक टकराई, युवक की मौत