Basti News: बस्ती सदर के पास नहर कट जाने से गांव में भर गया पानी

8

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Basti: बस्ती सदर तहसील के ग्राम पंचायत कमठईया के पास नहर कट जाने से गांव में पानी भर गया, जिससे किसानों की सब्जी फसल खेतों में पानी भरने से बर्बाद हो गई है।

Basti: जिले के बस्ती सदर तहसील के ग्राम पंचायत कमठईया के पास नहर कट जाने से गांव में पानी भर गया, जिससे किसानों की सब्जी फसल खेतों में पानी भरने से खराब हो गई है। वहीं, ग्रामीणों ने यह आरोप लगाया कि अधिकारियों को बार-बार सूचना देने के बावजूद भी अभी तक मौके पर कोई अधिकारी नहीं पहुंचा, जिसे नहर की मरम्मत हो सके और पानी गांव में जाने से रोका जाए। सब्जी की फसल हुई बर्बाद वहीं, किसानों ने यह भी आरोप लगाया कि हम लोग सब्जी की फसल बोए थे और खेतों में चारों तरफ पानी भर जाने के कारण फसल बर्बाद हो रही है। साथ ही जो गेहूं कटाई में भूसा निकलता है वह भी अभी तक खेतों में पड़ा था। नहर कट जाने से खेतों में पानी भर गया पूरा भूसा खराब हो गया जिससे जानवरो के सामने चारे की संकट खड़ी हो गई है।

पानी भरने से गांव का संपर्क मार्ग टूटा वहीं, ग्रामीणों ने यह भी बताया कि पूरी तरह गांव के चारों तरफ और गांव में पानी भर गया है, जिससे गांव का संपर्क मार्ग पूरी तरह टूट गया है। लोगों को घरों में आने-जाने के लिए पानी के अंदर घुस कर आना जाना पड़ रहा है। कहीं ना कहीं नहर विभाग के अधिकारियों की कमी के चलते या नहर कटी है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि नहर की सफाई नहीं करवाई गई, जिसके कारण नहर में पानी आगे नहीं बढ़ पा रहा था, नहर के दोनों तरफ दबाव बढ़ने के कारण नहर कट गए।

तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश किए जारी: DM फिलहाल नहर विभाग के अधिकारियों से इस संबंध में जब बात करने का प्रयास किया गया तो कोई अधिकारी मोबाइल नहीं उठाए। वहीं, जिला अधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल (District Magistrate Basti Soumya Agarwal) ने मामले को संज्ञान में लेकर तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.