बस्ती समाचार: शिवहर्ष किसान पीजी कॉलेज बस्ती के छात्रसंघ का चुनाव रद्द होने पर आत्मदाह की दी चेतावनी

4

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

उत्तर प्रदेश न्यूज़ डेस्क  शिवहर्ष किसान पीजी कॉलेज बस्ती के छात्रसंघ का चुनाव रद्द कर दिया गया है। यह कदम मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ शनिवार दिन में छात्र नेताओं की तरफ से की गई अभद्रता के चलते उठाया गया।

प्राचार्य डॉ रीना पाठक

प्राचार्य डॉ रीना पाठक ने बताया कि शांति और सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए छात्रसंघ चुनाव को निरस्त किया गया है। इस माहौल में चुनाव कराना संभव नहीं था। इसकी आख्या प्राधिकृत नियंत्रक जिला अधिकारी बस्ती को दी गई थी। उनकी सहमति मिलने पर चुनाव निरस्त किया गया है।
बताते चलें कि छात्रसंघ चुनाव के पर्चा दाखिला के बाद 3 प्रत्याशियों का नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया था। इसके विरोध में लगातार तीनों प्रत्याशी और उनके समर्थक महाविद्यालय प्रशासन पर दबाव बनाए हुए थे।

बताया जाता है कि शनिवार को मुख्य चुनाव अधिकारी डॉक्टर गोपाल जी कुशवाहा के साथ छात्र नेताओं और उनके समर्थकों ने अभद्रता किया। इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई। मौके पर सीओ सिटी शक्ति सिंह कोतवाल राधेश्याम राय व भारी मात्रा में पुलिस बल पहुंचे थे। बातचीत करने के बाद पुलिस ने हालात को नियंत्रित किया। उसके बाद महाविद्यालय प्रशासन ने अशांति और सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए चुनाव को निरस्त करने की संस्तुति कर दी थी।

केडीसी का चुनाव रद्द

केडीसी का चुनाव रद्द होने के बाद महामंत्री, अध्यक्ष व अन्य कई पदों पर चुनाव लड़ने वाले छात्र नेता शनिवार रात करीब 8:00 बजे महाविद्यालय गेट पर धरने पर बैठ गए। इस दौरान कुछ छात्रों ने अपने ऊपर तेल आदि छिड़ककर आत्मदाह करने की घोषणा कर दी। इसके चलते मौके पर अफरा-तफरी मच गई। कंपनी बाग पर पुलिस ने महाविद्यालय की तरफ जाने वाले रास्तों को सील कर दिया। मौके पर कोतवाल और अन्य पुलिस अधिकारी अपने दल बल के साथ मौजूद हैं। रात 9:00 बजे तक धरना जारी रहा। छात्र नेता और उनके समर्थक छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर प्रदर्शन करते रहे।
Harraiyatimes news desk

Basti News Today | बस्ती में खाद दुकानदार पर दर्ज हुआ मुकदमा किसान से लिया था अधिक रुपया, DM की जांच में सच आया…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.