Vikramjot Basti News : फर्जी हस्ताक्षर से सीसी रोड के भुगतान का प्रयास

40

Vikramjot Basti News : फर्जी हस्ताक्षर से सीसी रोड के भुगतान का प्रयास

विक्रमजोत, बस्ती: विकास क्षेत्र के सेवरा लाला गांव में बिना प्रधान के प्रस्ताव और हस्ताक्षर के सीसी रोड के भुगतान कराने का प्रयास का मामला चर्चा में है। ग्राम पंचायत सेवरा लाला के प्रधान दिनेश कुमार ने जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी को पत्र लिखकर प्रकरण की जांच करवाने का अनुरोध किया है।

प्रधान ने आरोप लगाया है कि गांव में 5,93,452 रुपये की लागत से राजेश के घर से रमेश राजभर के घर तक सीसी रोड बनाई जा रही है। ठेकेदार और ग्राम पंचायत अधिकारी की मिलीभगत से सीसी रोड का भुगतान क्षेत्र पंचायत और ग्राम पंचायत दोनों मद से कराने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मामले में खंड विकास अधिकारी को शिकायती पत्र देकर काम रुकवाने की मांग की गई थी, लेकिन अभी तक निर्माण कार्य नहीं रुका है। विभागीय सूत्रों की माने तो यह सीसी रोड क्षेत्र पंचायत की कार्य योजना के तहत कराया जाना था। ग्राम प्रधान दिनेश कुमार ने आरोप लगाया है कि इसका भुगतान राजनैतिक दबाव में प्रधान के फर्जी हस्ताक्षर बना कर ग्राम पंचायत द्वारा कराया जा रहा है। ग्राम प्रधान ने आरोप लगाया कि सीसी रोड बना रहे ठेकेदार ने पहले इसे ब्लाक प्रमुख और स्थानीय विधायक द्वारा बनवाए जाने का प्रचार इंटरनेट मीडिया पर किया, फिर बिना जानकारी के फर्जी हस्ताक्षर करके मस्टर रोल और बिल बाउचर लगा कर ग्राम पंचायत निधि से भुगतान कराने का प्रयास किया जा रहा है।

खंड विकास अधिकारी अनिल कुमार यादव ने बताया कि मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए कार्ययोजना और उस पर जारी संबंधित मस्टर रोल डिलीट करा दिया गया है। संबंधित कर्मचारी को चेतावनी दी गई है।