Basti News: पानी की टंकी पर चढ़कर न्याय की मांग करते हुए पीड़ित महिला

8

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शोले फिल्म की वीरू की कहानी तो आपने सुनी होगी. जिसमें वीरू पानी की टंकी पर चढ़कर बसंती से शादी की जिद करता हुआ नजर आता है. ठीक उसी तर्ज पर सोमवार को बस्ती में भी तस्वीर देखने को मिली.

UP News: शोले (Sholay) फिल्म की वीरू (Viru) की कहानी तो आपने सुनी होगी. जिसमें वीरू पानी की टंकी पर चढ़कर बसंती (Basanti) से शादी की जिद करता हुआ नजर आता है. ठीक उसी तर्ज पर सोमवार को बस्ती (Basti) में भी तस्वीर देखने को मिली. मगर इस बार वीरू नहीं बल्कि बसंती पानी की टंकी पर चढ़कर न्याय की मांग करते हुए दिख रही थी. 

क्या है मामला
जनपद के पैकोलिया थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला रंजना पाल जिला अधिकारी कार्यालय पहुंची. जब उसे लगा कि कोई न्याय नहीं देगा तो वह दौड़कर पानी की टंकी पर चढ़ गई और घंटो हंगामा किया. सूचना पाकर मौके पर अपर जिला अधिकारी और अपर पुलिस अधीक्षक भी फोर्स के साथ पहुंचे और बसंती बनी महिला को काफी समझाने का प्रयास किया. घंटों मान मनौव्वल का दौर चला और अंत में महिला रंजना की मांग को सुनते हुए आश्वासन दिया कि आप नीचे आइए. फिर महिला रंजना पानी की टंकी से नीचे उतरी और एडीएम ने महिला की बात सुनी. 

 दिया निर्देश
महिला का कहना था कि उसके घर के सामने एक नाली है. जिस वजह से सोमवार को उसके सामने इस तरह की नौबत आई. नाली का स्थगन आदेश है. बावजूद इसके विपक्षी गण नाली का निर्माण करवा रहें और मना करने पर मारपीट पर आमादा हो जाते हैं. कल जब वह अपनी फरियाद लेकर थाने गई तो वहां उसकी सुनवाई नहीं हुई, बल्कि थानेदार ने उसे थाने में बिठा लिया और पिटाई भी कराई. बहरहाल, एडीएम ने थानेदार को इस बारे में जमकर डांट पिलाई और निर्देश दिया कि पीड़ित के साथ न्याय करो, वरना कार्रवाई की जायेगी. 

क्या बोलीं डीएम
डीएम सौम्या अग्रवाल ने इस मामले को लेकर कहा कि पीड़ित महिला अपनी कुछ मांग को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ गई थी. जिसे समझाया बुझाया गया है और उसकी शिकायत पर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.