UP election 2022 : समाजवादी पार्टी ने बताए अपने संकल्प, 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 15 दिन में गन्ना भुगतान

7

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

लखनऊ : यूपी चुनाव का बिगुल बज चुका है और सभी पार्टियाँ जोर शोर से चुनाव प्रचार में लगी हुई है और जनता से चुनावी वादे भी कर रही है। अब इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने यूपी चुनाव को लेकर अपने संकल्प बताए है। समाजवादी पार्टी ने अपने संकल्प में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया है, इसके साथ ही सपा सरकार बनने पर प्रत्येक फसल के लिए MSP दी जाएगी और किसानों को सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त दी जाएगी।

यूपी में किसानों का गन्ना भुगतान एक बड़ा चुनावी मुद्दा बना हुआ है इसको भी सपा ने अपने संकल्प में रखा है और 15 दिन में गन्ना किसानों के भुगतान करने की बात कही है। इसके साथ ही किसानों को ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा और पूर्व की सपा सरकार में शुरू की गई समाजवादी पेंशन योजना को फिर से शुरू किया जायेगा। इसके साथ पढ़ाई कर रहे नौजवानों को लैपटॉप भी दिया जाएगा।

समाजवादी पार्टी ने अपने संकल्पों में शहीद किसानों के परिवार को आर्थिक मदद देने बात कही है सपा सरकार बनने पर शहीद किसानों के परिवार को 25-25 लाख रुपए दिए जाएंगे। इसके साथ ही शहीद किसानों के सम्मान में स्मारक भी बनाया जाएगा। आवारा सांड के हमले में मौत पर 5 लाख की आर्थिक मदद की जाएगी।

सपा ने अपने संकल्पों में रोजगार के मुद्दे को भी प्रमुखता से रखा है सपा सरकार बनने पर IT क्षेत्र में 22 लाख रोजगार की व्यवस्था की जाएगी और पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया जाएगा। सपा सरकार में दिए जाने वाले यश भारती सम्मान को दोबारा शुरू किया जाएगा। आपको बता दे कि बीजेपी की सरकार बनने पर यश भारती सम्मान को बंद कर दिया गया था। इसके आवला सपा सरकार बनने पर एक नया सम्मान देने का काम करेगी, अच्छा काम करने वाले को ‘नगर भारती सम्मान’ दिया जाएगा।

UP election 2022 : समाजवादी पार्टी ने बताए अपने संकल्प, 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 15 दिन में गन्ना भुगतान

Get real time updates directly on you device, subscribe now.