Up Election 2022 ! चुनाव से सम्बन्धित तैयारियों को लेकर डीएम ने की बैठक

6

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Up Election 2022 ! चुनाव से सम्बन्धित तैयारियों को लेकर डीएम ने की बैठक

बस्तीः स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण मतदान कराना शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए सभी अधिकारी अपने स्तर से समय से तैयारी पूर्ण करें। उक्त निर्देश जिलाधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में दिया। उन्होने कहा कि समय से सभी शस्त्र जमा कराये, न्यायालय में जो न प्रचलित हो उन भूमि विवादों का प्रभावी निस्तारण कराये।

Up Election 2022 ! धारा-151 की कार्यवाही सुनिश्चित..

इसके साथ ही विवाद के मामले में धारा-151 की कार्यवाही सुनिश्चित कराये। उन्होने निर्देश दिया कि सभी एसडीएम तथा सीओ 04 से अधिक बूथ वाले मतदान केन्द्रों का संयुक्त निरीक्षण करेंगे। सभी थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र के अन्तर्गत सभी मतदेय स्थलों का निरीक्षण करेंगे। निरीक्षण के दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति, असामाजिक तत्वों की गतिविधि, पिछले घटनाओं के संदर्भ में क्षेत्र की वर्तमान स्थिति तथा बूथ पर उपलब्ध सुविधाओं के संबंध में रिपोर्ट देंगे। इस संबंध में 27 दिसम्बर को पुनः बैठक करके समीक्षा की जायेंगी। उन्होने कहा कि 27 दिसम्बर से पूर्व थाने के अन्तर्गत आने वाले सभी लाइसेंसयुक्त असलहा जमा कराना सुनिश्चित करें। सभी थानाध्यक्ष कलेक्ट्रेट स्थित आयुध अनुभाग में असलहों का सत्यापन कराये।.

Up Election 2022 ! लाइसेंस धारको का असलहा भी जमा कराये

इसके अलावा अन्य राज्यों एंव अन्य जिलों से जारी लाइसेंस धारको का असलहा भी जमा कराये। मृतक लाइसेंस असलहाधारियों के संबंध में उनके कोर्ट में रिपोर्ट भेजे ताकि उनका लाइसेंस निरस्त किया जा सकें। दूसरे राज्य या जिले से जारी लाइसेंस अगर ट्रान्सफर नही कराया गया है, तो उसे अवैध मानकर कार्यवाही करें। उन्होने उप जिलाधिकारी तथा पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिया कि जिले में आने वाली सेण्ट्रल फोर्स, होमगार्ड तथा अन्य फोर्स के ठहरने के लिए थानावार विद्यालयों की सूची उपलब्ध कराये। उसमें पानी, शौचालय, बिजली, कमरों की स्थिति के बारे मे भी रिपोर्ट दें। ऐसी जानकारी मिली है कि विद्यालयों द्वारा कमरों मे फिक्स बेंच और मेज लगायी जा रही है।

ऐसे विद्यालय के प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य को अवगत करा दे कि इस कार्य को निर्वाचन कार्य में बाधा मानते हुए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा में कार्यवाही की जायेंगी। उन्होने प्रत्येक थानों में 10-10 कालेज चिन्हित करने का निर्देश दिया है। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि निर्वाचन कार्यो के लिए क्षेत्राधिकारी आलोक प्रसाद को प्रभारी नामित किया गया है। सभी थानाध्यक्ष उनसे समन्वय स्थापित करके निर्वाचन की तैयारी पूरी करें। सभी थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र में वाहनों से काला शीशा उतरवाये। कोई भी व्यक्ति असलहा लेकर चलता है, तो असलहा जब्त करें तथा उस व्यक्ति के विरूद्ध विधिक कार्यवाही करें। उन्होने क्रिटिकल तथा बरनरेबुल बूथ के चिन्हिकरण का निर्देश दिया।


Read also | BASTI NEWS: दुबौलिया थाना क्षेत्र के युवक की ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौत

Get real time updates directly on you device, subscribe now.