UP Board : गैर मान्यता वाले 44 विद्यालयों को दूसरी नोटिस जारी

13

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बस्ती, शासन के निर्देश पर बिना मान्यता वाले विद्यालयों के खिलाफ अभियान जारी है। इसी क्रम में बीएसए ने हर्रैया विकास खंड के 44 गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों को बंद करने के लिए दूसरी नोटिस जारी किया है, इसके पहले खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा इन सभी को पहली नोटिस जारी की जा चुकी है। यदि दूसरी नोटिस के बाद भी विद्यालय नहीं बंद किए जाते हैं तो जुर्माने की नोटिस जारी कर वसूली की कार्यवाई की जाएगी।

खंड शिक्षा अधिकारी बड़कऊ वर्मा ने बताया कि बुधवार को विकासखंड के आधा दर्जन गैरमान्यता वाले विद्यालयों को नोटिस देकर बंद कराया गया। उन्होंने बताया की नोटिस मिलने के उपरांत लगभग सभी विद्यालय बंद हो चुके हैं, और जो विद्यालय दो नोटिस के उपरांत नहीं बंद होते हैं तो जुर्माने की नोटिस देकर वसूली की जाएगी।

बुधवार को उमा किंडरगार्डन पब्लिक स्कूल रेउवा बाबू, किसान मॉडर्न चिल्ड्रेन एकेडमी रेउवा बाबू, आरएस शिक्षण संस्थान बरहपुर, एपीएन एकेडमी मलकैनिया, मदरसा अहले सुन्नत फैजुल अनवार श्रीपत पुर, डॉ. परशुराम चौधरी मेमोरियल एकेडमी बयारपूरे गुमान पर नोटिस के लिए सम्पर्क किया गया तो इनमें से अधिकांश का संचालन पहले से बंद पाया गया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.