Basti News: यूनिसेफ की टीम ने जमीनी स्तर पर किए गए कार्यों का किया सर्वेक्षण बस्ती मंडल के बस्ती और संत कबीर नगर पिछड़ गए

10

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बस्ती  न्यूज़ डेस्क:  यूनिसेफ के सोशल मोबिलाइजेशन नेटवर्क ने फील्ड विजिट कर मंडल में किए गए संचारी रोग नियंत्रण और दस्तक अभियान का सत्यापन किया। 6 अप्रैल से 27 अप्रैल तक यूनिसेफ की टीम ने जमीनी स्तर पर किए गए कार्यों का सर्वेक्षण किया. सर्वेक्षण में सामने आया कि बस्ती मंडल के बस्ती और संत कबीर नगर जिले 14 में से कई बिंदुओं पर पिछड़ गए। काम का औसत राज्य के औसत से काफी कम था।

आयुक्त बस्ती मंडल गोविंद राजू एनएस ने बस्ती, सिद्धार्थनगर और संत कबीर नगर के 15 अधिकारियों, डीएम, सीडीओ, सीएमओ, डीपीआरओ, डीपीओ को पत्र लिखकर एक सप्ताह में स्थिति में सुधार करते हुए राज्य के औसत के बराबर उपलब्धियां लाने के निर्देश दिए हैं. . यूनिसेफ की टीम ने मंडल के 269 गांवों के 1341 घरों का दौरा कर रिपोर्ट तैयार की है. इस रिपोर्ट के आधार पर आयुक्त ने सभी अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

यूनिसेफ के आंकड़ों पर नजर डालें तो 14 अंक पर बस्ती जिला 12 में राज्य के औसत से पीछे था। सिद्धार्थनगर 05 अंक और संत कबीर नगर 13 अंक पर पिछड़ गया। जहां राज्य घर-घर स्टिकर लगाने और सुअर किसानों को जानकारी देने में औसत से आगे था, वहीं संत कबीर नगर सुअर किसानों को जानकारी देने में ही आगे था।

सीडीओ बस्ती ने की विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

आयुक्त से प्राप्त निर्देश के अनुसार सीडीओ बस्ती डॉ. राजेश कुमार प्रजापति ने कार्यालय में समीक्षा बैठक की जिसमें स्वास्थ्य, डीपीआरओ, डीपीओ कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया. सीएमओ की समीक्षा के दौरान स्वास्थ्य विभाग ने यूनिसेफ के कई आंकड़ों पर आपत्ति जताते हुए कहा कि वह बेहतर स्थिति में है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.