Basti news: दो बदमाशों ने क्लास सात में पढ़ने वाले एक छात्र को धोखे से किडनैप कर 50 लाख की फिरौती मांगी

26

यूपी के बस्ती पुलिस के रौब को चुनौती देते हुए बाइक सवार दो बदमाशों ने क्लास सात में पढ़ने वाले एक छात्र को धोखे से किडनैप कर लिया और फरार हो गए. वहीं परिजनों से 50 लाख की फिरौती मांगी गई है.

Basti News: : यूपी के बस्ती (Basti) जिले से एक सनसनीखेज वारदात को अपराधियों ने अंजाम दिया. जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस के रौब को चुनौती देते हुए बाइक सवार दो बदमाशों ने क्लास सात में पढ़ने वाले एक छात्र को धोखे से किडनैप कर लिया और फरार हो गए. इस बात की जानकारी अगवा हुए बच्चे के परिजनों को तब हुई जब किडनैपरों ने अपहृत बच्चे के पिता को फोन कर 50 लाख की फिरौती मांगी. फिर क्या था पुलिस हरकत में आई और मामले की गंभीरता को देखते हुए तहकीकात में जुट गई है.

क्या है मामला?
दरअसल, बस्ती जनपद के रूधौली थाना क्षेत्र में कस्बे से एक बच्चे का बड़े ही फिल्मी अंदाज में अपहरण हो गया. अपने घर से कुछ ही दूरी पर सब्जी लेने गए अनिकेत को पहले सड़क की दूसरी तरफ खड़े बाइक सवार दो युवकों ने बुलाया फिर उसे बाइक पर बिठाकर रफूचक्कर हो गए. इसके कुछ ही देर बाद अनिकेत के पिता के मोबाइल पर फोन आया कि आपके बच्चे का अपहरण कर लिया गया है. बच्चे को सही सलामत चाहते हैं तो 50 लाख की रकम तैयार कर लो. इस फोन के बाद अनिकेत के परिवार में कोहराम मच गया. अनिकेत के पिता ने सारी जानकारी रूधौली थाने पर जाकर दी. 

किसना था फोन नंबर?
इसके बाद सूचना एसपी तक पहुंची तो उन्होंने मौके का मुआयना किया और कुछ सुबूत के आधार पर आगे की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने सबसे पहले उस मोबाइल को ट्रेस किया जिससे फिरौती के लिए फोन आया था. जिसके बाद पता चला वह नंबर कस्बे के ही एक चाय के दुकान विक्रेता का है और अपहरकर्ताओं ने चाय विक्रेता से फोन लेकर फिरौती मांगी थी, फिर फोन वापस कर आगे निकल गए.

कपड़ा व्यापारी हैं पिता
अनिकेत के पिता पेशे से कपड़ा व्यापारी है और रूधौली कस्बे में ही छोटी से कपड़े की दुकान चलाते है. मगर इस अपहरण कांड के बाद अभी तक की पुलिस तहकीकात में कुछ अहम सुराग मिले हैं. जिसके आधार पर एसपी आशीष श्रीवास्तव ने दावा किया है कि अपहरणकर्ता भागने के लिए जिस रास्ते का इस्तेमाल किया है, उस रास्ते में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. इसके अलावा अलग-अलग टीम बनाकर जांच की जा रही है. बस्ती सहित संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर जिले में भी पुलिस की टीमें अपहरणकर्ताओं को ढूंढ रही है. जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

क्या बोले एसपी?
आशीष श्रीवास्तव एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि 23 अप्रैल की शाम को थाना रुधौली पर रुधौली कस्बे के रहने वाले अशोक कसौधन ने ये सूचना दी कि उनके बच्चे का अपहरण हो गया है. उसके अपहरण के संबंध में फिरौती की कॉल उनके पास आई है. उनकी इस शिकायत के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है. प्राप्त सूचना के आधार पर जब उनका बेटा घर के पास दुकान पर सब्जी लेने गया था. तभी एक अज्ञात बाइक सवार ने उसे बुलाया और वो लडका उसके साथ चला गया. उसके एक घंटे के बाद अशोक कसौधन के फोन पर एक अज्ञात नंबर से फोन आया और फिरौती की मांग की गयी. जिस नंबर से फोन आया था, उस नंबर की जानकारी की गई तो वो पास के चाय की टपरी वाले का फोन था. जिससे पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति बाइक से आया और उसने बताया कि उसका फोन काम नहीं कर रहा है. एक जरुरी फोन करना चाहता है, इसलिए उसने अपना फोन इस्तेमाल करने के लिए दे दिया था.