Basti News: पंपों पर सीएनजी ढोने वाले वाहन के आने के साथ ही वाहनों की कतार

15

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बस्ती  न्यूज़ डेस्क:  जिले के कुछ पंपों पर सीएनजी की आपूर्ति बेहतर है, जबकि कुछ पंपों को मांग के मुताबिक रोजाना सीएनजी नहीं मिल रही है. इससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। समस्या यह है कि इन पंपों पर सीएनजी ढोने वाले वाहन के आने के साथ ही वाहनों की कतार लग जाती है. सीएनजी वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में मांग के अनुरूप आपूर्ति नहीं होने से लग्न के दिनों में परेशानी बढ़ सकती है. आपको बता दें कि टोरेंट कंपनी गोरखपुर से जिले में सप्लाई कर रही है।

जिले में शहर से सटे हरदिया में जेल गेट के पास सीएनजी पंप हैं। इसके अलावा बधार हररैया, पछवा, परसा जाफर, ओधवारा और भानपुर में सीएचजी पंप हैं। हरदिया पंप की बात करें तो यहां प्रतिदिन औसतन 18 सौ किलोग्राम सीएनजी की मांग है। लेकिन रोजाना 12 सौ किलो की आपूर्ति की जा रही है। परसा जफर खझौला हाईवे के राजेंद्र पेट्रोल पंप के मालिक मुंडेरवा संवाद के मुताबिक, रोजाना 1500 किलो सीएनजी की डिमांड है, रोजाना 750 किलो ही मिल रहा है.

पचावास पेट्रोल पंप के प्रबंधक शिवम गोस्वामी ने बताया कि तेल की बढ़ती कीमतों के बीच सीएनजी की बिक्री में 10 से 15 फीसदी का उछाल आया है. सीएनजी 1500 से 1700 किलो प्रतिदिन बिक रही है। बिक्री पहले बिजली और गैस की कम उपलब्धता से प्रभावित थी। अब बिजली और गैस की आपूर्ति भरपूर हो रही है। जिससे बिक्री भी बढ़ रही है।

भानपुर के सीएनजी के संचालक वकील प्रसाद ने बताया कि खपत करीब 400 से 500 किलो प्रतिदिन है. आपूर्ति 600 किलो तक हो रही है। सीएनजी खत्म होने के बाद तत्काल आपूर्ति की जाती है। बधार हरैया के पंप पर प्रतिदिन औसतन 1500 किलो की मांग हो रही है। आपूर्ति मांग को पूरा नहीं कर रही है। पिछले चौदह दिनों में सीएनजी के दाम में साढ़े नौ रुपए का इजाफा हुआ है। फिलहाल कीमत 82 रुपये प्रति किलो है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.