Gonda News: अवैध कब्जा हटवाने के लिए अभियान चलाने का दावा शायद कागजों तक ही सिमट कर रह गया

6

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

गोंडा : सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटवाने के लिए अभियान चलाने का दावा शायद कागजों तक ही सिमट कर रह गया है। चुनाव के बाद आयोजित हुए दूसरे संपूर्ण समाधान दिवस में सबसे ज्यादा शिकायतें चकमार्ग पर अतिक्रमण को लेकर आईं। तरबगंज तहसील में तो आई 75 में से 40 शिकायतें चकमार्ग पर अतिक्रमण से संबंधित थी। यदि गांव में चकमार्ग खाली नहीं हो पा रहे हैं तो अन्य सरकारी जमीन को सुरक्षित कर पाना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है।

इनसेट

उमस भरी गर्मी में फरियाद के लिए लाइन में इंतजार

– दोपहर के करीब 12.30 बज रहे थे। सदर तहसील सभागार में अफसरों के साथ ही फरियादियों की भीड़ लगी हुई थी। विधायक सदर प्रतीक भूषण सिंह, डीएम डा. उज्ज्वल कुमार, एसपी संतोष कुमार मिश्र व एसडीएम वीके सिंह जनशिकायतों की सुनवाई कर रहे थे। फरियाद लेकर आए लोग लाइन में अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। उमस भरी गर्मी में फरियादी ही नहीं, अफसर भी बेहाल नजर आए। किसी के माथे पर पसीना था तो किसी के चेहरे पर। पकड़ीमाफी गांव के जगतराम ने कहा कि गांव के ही प्रहलाद ने रास्ते पर छप्पर रख लिया है। इससे आवागमन ठप हो गया है। थाने पर कोई सुनवाई नहीं हुई।

मूड़ाडीहा के पूर्व प्रधान विनय कुमार ने कहा कि गांव में चारागाह की जमीन उपलब्ध है। यदि गो-आश्रय केंद्र बन जाए तो किसानों को फायदा मिलेगा। उकरा गांव के रामनिवास गुप्ता ने गांव रिक्त कोटे की दुकान पर विक्रेता का चयन कराने की मांग की। यहां आई 168 शिकायतों में से सिर्फ 16 का ही मौके पर निस्तारण हो सका। तरबगंज : एसडीएम कुलदीप सिंह ने जनशिकायतों की सुनवाई की। यहां 75 शिकायतों में से चार का मौके पर निस्तारण किया गया। 40 शिकायतें चकमार्ग पर अवैध कब्जे से संबंधित आईं। सीओ संसार सिंह राठी, तहसीलदार पैगाम हैदर मौजूद रहे। पौधारोपण कर बांटे हितलाभ

सदर तहसील परिसर में विधायक व डीएम ने पौधारोपण किया। भूमिहीन व्यक्तियों को पट्टा आवंटन प्रमाण पत्र वितरित किए। परिसर में ही प्याऊ का भी उद्घाटन किया।

Read Also: UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adiyanath) शनिवार को झांसी और फिर ललितपुर 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.