Basti Election 2022 News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बस्ती की चार विधानसभाओं (Basti’s five assembly seats) के लिए नामों की घोषणा

31

Basti Election 2022 News : उत्तर प्रदेश स्थित बस्ती में विधानसभा चुनाव (assembly elections in basti) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बस्ती की चार विधानसभाओं (Basti’s five assembly seats) के लिए नामों की घोषणा कर दी है.

बीजेपी ने बस्ती सदर विधानसभा (Basti Sadar Assembly seat) से – दयाराम चौधरी को, कप्तानगंज विधानसभा (Kaptanganj Assembly) से सीए सीपी शुक्ला को -, महादेवा विधानसभा (Mahadeva Assembly) से रवि कुमार सोनकर को और हर्रैया विधानसभा (harraiya assembly constituency) से  अजय सिंह को – टिकट दिया है. हालांकि अभी रुधौली से टिकट का ऐलान नहीं किया गया है.

मौजूदा विधायकों की आशंकाओं के विपरीत बीजेपी ने बस्ती में अभी तक घोषित टिकट में एक भी सीट से किसी भी सिटिंग MLA का टिकट नहीं काटा गया है.

वहीं भारतीय जनता पार्टी ने सिद्धार्थनगर में चुनाव के लिए कपिलवस्तु, इटवा, डुमरियागंज से प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. बांसी से जय प्रताप सिंह, इटवा से सतीश चंद्र द्विवेदी और डुमरियागंज से राघवेंद्र प्रताप सिंह को टिकट दिया गया है.

इसके अलावा बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए संतकबीरनगर की 2 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है. बीजेपी ने खलीलाबाद सीट से अंकुर राज तिवारी और धनघटा से गणेश चंद्र चौहान को टिकट दिया है.

इन पार्टियों ने भी जारी की है प्रत्याशियों की सूची
दूसरी ओर बसपा पहले ही सभी सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. बता दें जिले में बसपा ने सभी सीटों पर टिकट का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने बस्ती सदर से डॉक्टर आलोक वर्मा और हर्रैया विधानसभा से पूर्व काबीना मंत्री राजकिशोर सिंह को टिकट दिया है.

जिले की पांच सीटों पर अभी तक सिर्फ बसपा ने ही प्रत्याशियों का ऐलान किया है. ऐसे में बसपा की तैयारी का अंदाजा लगाया जा सकता है. इसके अलावा महादेवा विधान सभा से लक्ष्मी चन्द्र खरवार, कप्तानगंज से जहीर अहमद (जिम्मी) रूधौली विधानसभा अशोक कुमार को प्रत्याशी बनाए जा चुका है.

 उधर बस्ती में समाजवादी पार्टी ने पूर्व मंत्री राम प्रसाद चौधरी के पुत्र अतुल चौधरी को कप्तानगंज विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने प्रदेश सचिव देवेंद्र श्रीवास्तव को सदर से टिकट दिया है. रुधौली विधानसभा से कांग्रेस ने बसंत चौधरी और हर्रैया विधानसभा से लबोनी सिंह को टिकट दिया है.