Suicide News Basti : प्रेमिका के घर वालों के राजी न होने पर युवक ने आत्महत्या की

7

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Suicide News Basti : प्रेमिका के घर वालों के राजी न होने पर युवक ने आत्महत्या की

पैकोलिया। थानाक्षेत्र के जय किसान इंटर कॉलेज लालपुर पंडित इमिलियाधीश के सामने ब्रह्म बाबा स्थान के पास बनी व्यास गद्दी के निकट एक युवक का शव पाए जाने से सनसनी फैल गई। जांच में पता चला कि युवक प्रेमिका के साथ आत्महत्या करने आया था। युवक की पहचान परशुरामपुर थाना क्षेत्र के सोनहटी गांव निवासी पंकज कुमार चौहान (18) के रूप में हुई। पंकज के आत्महत्या के बाद प्रेमिका की हिम्मत जवाब दे गई और वह घर लौट गई।

Suicide News Basti


पुलिस ने छानबीन की तो प्रेम प्रसंग का मामला खुला। पुलिस के मुताबिक बृहस्पतिवार रात पंकज अपनी प्रेमिका के साथ घटना स्थल पर पहुंचा था। उसकी प्रेमिका ने पुलिस को बताया कि दोनों के प्रेम प्रसंग के बारे में परिवार वालों को जानकारी हो गई थी। परिवार के लोगों ने लड़की पर पंकज को छोड़ने और कहीं अन्य शादी करने का दबाव बनाया। जिस पर दोनों एक साथ आत्महत्या करने की नीयत से किसान इंटर कालेज के पास ब्रह्म बाबा के स्थान पर पहुंचे। वहां बने व्यास गद्दी के लोहे के छल्ले में दुपट्टे का फंदा बनाकर पहले पंकज लटक गया, उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। यह देख कर प्रेमिका की हिम्मत जवाब दे गई। पंकज को बचाने के लिए उसने भरपूर कोशिश की लेकिन विफल रही। उसने भी आत्महत्या की कोशिश की लेकिन नाकाम रही। इसके बाद हंसिए से दुपट्टे को काटकर पंकज को नीचे उतारा। उसके मुंह पर पानी के छींटे मारे, लेकिन जब पता चला कि वह मर चुका है तो वहीं छोड़कर चली गई। सुबह उसका शव गांव वालों ने देखा।


Suicide News Basti : मामा के पास रहता था पंकज


पंकज अपने मामा सूरज चौहान निवासी लालपुर थाना पैकोलिया में अपने छोटे भाई नीरज के साथ रहता था। तीन भाइयों में मंझले पंकज की मौत के बाद परिवार में सिर्फ सबसे छोटा भाई नीरज बचा है। गांव के लोगों का कहना है कि उसके पिता जोखू चौहान का शराब पीने के कारण उसकी मां से विवाद होता रहता था। इस कारण मां इसके पिता को छोड़कर कहीं चली गई थी। करीब 12 वर्ष पहले जोखू की भी मौत हो गई। पंकज का बड़ा भाई धर्मेंद्र दिल्ली में रहता था। सात वर्ष पहले उसकी भी वहां पर मौत हो गई। जिसके बाद पंकज और उसके भाई नीरज को उसके मामा राम समुझ उर्फ सूरज चौहान अपने घर ले आए। तब से दोनों भाई मामा के पास ही रहते थे। Suicide News Basti


सर्विलांस के जरिए प्रेमिका तक पहुंची पुलिस


पंकज के गले पर अर्ध चंद्राकार निशान मिला। लेकिन वहां पर आत्महत्या में उपयोग लाने के लिए रस्सी आदि नहीं मिली। मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी हर्रैया शेषमणि उपाध्याय व अपर पुलिस अधीक्षक दीपेंद्र नाथ चौधरी ने निरीक्षण व छानबीन की। छानबीन के दौरान पता चला कि युवक का प्रेम प्रपंच एक लड़की से काफी दिनों से चल रहा था । सीओ शेषमणि उपाध्याय ने बताया इसके बाद मृतक का मोबाइल फोन उसके घर से कब्जे में ले लिया गया है। सर्विलांस के जरिये बारीकी से जांच की गई। सबसे ज्यादा फोन कॉल लड़की को करे जाने पर पुलिस ने उससे पूछताछ की, तब पूरा मामला खुल गया। अपर पुलिस अधीक्षक दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अन्य विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.