Basti News: उपजिलाधिकारी रुधौली ने रोडवेज की भूमि खाली कराने के लिए रोडवेज प्रबंधक को चिट्ठी लिखी

10

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Basti Rudhauli News:उत्तर प्रदेश स्थित बस्ती के रुधौली में उपजिलाधिकारी रुधौली ने रोडवेज की भूमि खाली कराने के लिए रोडवेज प्रबंधक को चिट्ठी लिखी है. उनके संज्ञान में लाया गया कि रोडवेज की भूमि पर अनाधिकृत  कब्जा किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार मौके पर अवैध कब्जा पाए जाने पर भूमाफिया एक्ट में होगी कार्यवाही.

बताया गया कि रोडवेज की भूमि को ख़ाली कराकर बेहतर तरीके से  रुधौली रोडवेज बस स्टैण्ड संचालित होगा. इसके साथ ही रोडवेज की भूमि पर अवैध दावा करने वालो पर भूमाफिया एक्ट, गुण्डा एक्ट में कार्यवाही होगी

जानकारी दी गई कि बस स्टेशन गाटा संख्या 982 रकबा पर 0.519 हेक्टेयर पर स्थित है.उपजिलाधिकारी रुधौली द्वारा आज प्रभारी निरीक्षक रुधौली, नायब तहसीलदार रुधौली ,राजस्व निरीक्षण देवेन्द्र यादव, लेखपाल वर्मा एवं पुलिस बल उपस्थित रहे.

बता दें यह फैसला ऐसे वक्त में हुआ है जब सीएम योगी आदित्यनाथ ने अवैध टैक्सी स्टैंड्स के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार करने का निर्णय किया है.

सीएम योगी ने कहा कि सड़क के किनारे बने स्टैंड में पर्याप्त जगह होनी चाहिए, यात्रियों के लिए कुछ बुनियादी सुविधाएं हों। पेयजल, टॉयलेट और बैठने की व्यवस्था हो, तब कोई व्यक्ति स्टैंड के नाम पर प्रशासन की अनुमति से फीस वसूल सकता है.

मुख्यमंत्री ने कहा था कि अगर कोई व्यक्ति सड़क पर मानकों के विपरीत स्टैंड चलाता है तो वह 24 घंटे में बंद होने चाहिए. अगर कोई व्यक्ति इस तरह की गतिविधि करने का अभ्यस्त है तो उस पर गैंगस्टर के तहत FIR दर्ज कर उसकी पूरी संपत्ति को जब्त करें. अवैध वसूली की कमाई राजकोष में जमा होनी चाहिए.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.