अकाउंट में जमा हुआ इतना पैसा, PF खाता धारकों के लिए है GOOD NEWS

31

PF खाता धारकों के लिए

PF खाता धारकों के लिए: आप भी सरकारी या गैर सरकारी कर्मचारी है तो आपका भी पीएफ कटता होगा तो ये खबर बिल्कुल आपके ही लिए हैं । क्योंकि ईपीएफओ ने पात्र कर्मचारियों के खाते में ब्याज का बढ़ा हुआ पैसा जमा कर दिया है और आप इसकी आधिकारिक वेबसाईट पर जाकर अपना ब्याज का पैसा देख सकते हैं । साथ ही जिन कर्मचारियों का पैसा नहीं आया है वे निकटवर्ती ईपीएफओ कार्यालय में जाकर उसके कारण के बारे में पूछ सकते हैं कि आखिर क्यों आपको खाते में ब्याज की राशि नहीं आई हैं ।

आपको बता दें कि, साल 2020-21 के लिए 22.55 करोड़ भविष्य निधि खातों में 8.50 प्रतिशत की ब्याज दर जमा की गई है। सोमवार को सेवानिवृत्ति निधि निकाय ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा है​ कि, ‘वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 22.55 करोड़ खातों में 8.50 प्रतिशत ब्याज जमा कर दिया गया है और आप एसएमएस के माध्यम से बैलेंस चेक करने के लिए 7738299899 पर (EPFO UAN LAN) लिखकर भेजें ।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपको यूएएन की जगह पर आपना यूएएन नंबर लिखकर भेजना हैं और एलएएन के स्थान पर आपकी जगह भाषा का कोड लिखना होगा । अगर आपको हिंदी भाषा में जानकारी चाहिए, तो LAN की जगह HIN टाइप करें इसके अलावा आप टोल-फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल करके भी पीएफ बैलेंस चेक कर सकते हैं । इसके लिए आपको इस नंबर 011-22901406 पर मिस्ड कॉल करनी होगी । कॉल के बाद, आपको एक एसएमएस मिलेगा जिसमें आपके सभी पीएफ खाते का विवरण होगा । इसके अलावा आप उमंग ऐप पर जाकर भी अपना पीएफ बैलेंस चेक कर सकते हैं PF खाता धारकों के लिए

Read Also:Basti News: बस्ती पुलिस ने चोरी की हुई 102 मोबाइल किया बरामद