बस्ती न्यूज़: व्यापारियों के प्रति भी दिखाएं सहानुभूति, चाहिए सुविधाएं देने वाली सरकार

7

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बस्ती न्यूज़ डेस्क:  व्यापारी ऐसी सरकार नहीं चाहते जो समय-समय पर नए कानून लागू करे। बल्कि सरकार को चाहिए कि जो कानून लागू किया जाए उसे समझने के लिए व्यापारियों को समय दें। व्यापारियों का कहना है कि आने वाली सरकार ऐसी हो कि वह व्यापारियों के हित में काम कर सके। सरकारी स्कूलों को इतना आधुनिक बनाया जाए कि व्यापारियों के बच्चे सरकारी स्कूलों में उच्च शिक्षा ले सकें। ऑनलाइन शॉपिंग पर रोक लगनी चाहिए ताकि छोटे व्यापारियों का कारोबार प्रभावित न हो और उम्र सीमा के बाद भी पेंशन की व्यवस्था की जाए। व्यापारियों के हितों पर विशेष ध्यान देना भी आवश्यक है क्योंकि देश की रीढ़ व्यापारी वर्ग ही है।

व्यापारियों के प्रति भी दिखाएं सहानुभूति

सरकार को व्यापारियों के प्रति सहानुभूति दिखानी चाहिए। व्यापारी टैक्स देता है, इसलिए जब व्यवसायी 60 वर्ष की आयु पूरी करता है, तो सरकार को उसके लिए पेंशन की व्यवस्था करनी चाहिए। हर दिन नए कानून लागू होते हैं, जो व्यापारी को समझ में नहीं आता है, तो सरकार को व्यापारियों की चूक के लिए सजा के बजाय एक या दो गुना छूट देनी चाहिए।

सुभाष शुक्ला, हार्डवेयर व्यापारी

आयकर विभाग जाने की जरूरत नहीं

मुझे उम्मीद है कि आने वाली सरकार व्यापारियों को हर तरह की सुविधा मुहैया कराएगी। ऐसा प्लान बनाएं कि व्यापारियों को बार-बार आयकर विभाग के चक्कर न लगाना पड़े। ऑनलाइन दवाओं की बिक्री पर रोक लगनी चाहिए ताकि छोटे दवा व्यापारियों का रोजगार भी चल सके। ऑनलाइन दवाएं बेचना बंद करें |

Get real time updates directly on you device, subscribe now.