Shinzo Abe Death Video : नारा प्रान्त में एक भाषण के दौरान जापान के पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे की मौत और बंदूक से गोली मार दी गई

29

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Shinzo Abe Shooting Video : नारा प्रान्त में एक भाषण के दौरान जापान के पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे की मौत और बंदूक से गोली मार दी गई

पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे, जिन्हें अपने भाषण के दौरान बंदूक से गोली मारी गई थी, की नारा प्रान्त के काशीहारा शहर के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई, जहाँ उनका इलाज किया जा रहा था। मैं 67 साल का था।

पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे का जन्म टोक्यो में हुआ था, उनके दादा पूर्व प्रधान मंत्री नोबुसुके किशी थे, जिन्होंने जापान-अमेरिका सुरक्षा संधि को संशोधित किया था, और उनके पिता शिंटारो आबे थे, जो एलडीपी के महासचिव और विदेश मंत्री थे। .

सेइकी विश्वविद्यालय से स्नातक होने के बाद, वह संयुक्त राज्य अमेरिका में विदेश में अध्ययन करने के बाद, एक स्टील निर्माता, कोबे स्टील में शामिल हो गए। उसके बाद, वह विदेश मामलों के मंत्री के सचिव बने, जब उनके पिता शिंटारो विदेश मामलों के मंत्री बने।

श्री शिंटारो की मृत्यु के बाद, उन्होंने मैदान पर कब्जा कर लिया और 1993 के पूर्व यामागुची प्रथम जिले से प्रतिनिधि सभा के चुनाव में पहली बार दौड़े।

उन्होंने पार्टी के युवा ब्यूरो प्रमुख के रूप में कार्य किया है, जिसे प्रधान मंत्री और राष्ट्रपति का प्रवेश द्वार कहा जाता है, और सामाजिक सुरक्षा के प्रभारी पार्टी के सामाजिक विभाग के अध्यक्ष।

श्री आबे, जो उत्तर कोरिया द्वारा अपहरण के मुद्दे पर शुरू से ही काम कर रहे थे, ने प्रधान मंत्री कोइज़ुमी के साथ उत्तर कोरिया का दौरा किया और महासचिव किम जोंग इल के साथ एक शिखर बैठक देखी।

फिर, 2003 में, उन्हें प्रधान मंत्री कोइज़ुमी द्वारा 49 वर्ष की छोटी उम्र में पार्टी के महासचिव के रूप में बिना मंत्री या पार्टी कार्यकारी पदों का अनुभव किए, और 2005 में तीसरे कोइज़ुमी कैबिनेट में मुख्य कैबिनेट सचिव के रूप में चुना गया था। मैं प्रवेश करूंगा पहली बार कैबिनेट।

वह 2006 में एलडीपी के राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रधान मंत्री कोइज़ुमी के उत्तराधिकारी का चयन करने के लिए दौड़े, जिन्होंने एक दीर्घकालिक सरकार की स्थापना की, पहली बार राष्ट्रपति चुने गए, और युद्ध के बाद 52 वर्ष की सबसे कम उम्र में प्रधान मंत्री बने।

अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने चीन और दक्षिण कोरिया का दौरा किया, जहां श्री कोइज़ुमी की यासुकुनी तीर्थ यात्रा के कारण संबंध ठंडे हो गए थे, और संबंधों को बेहतर बनाने के प्रयास किए। हमने राष्ट्रीय मतदान कानून, आदि को अधिनियमित किया है।

हालांकि, सार्वजनिक पेंशन नामांकन रिकॉर्ड के मैला प्रबंधन के अलावा, मंत्रियों का इस्तीफा जारी रहा, और 2007 में हाउस ऑफ काउंसिलर्स का चुनाव हार गया, तथाकथित “ट्विस्टेड डाइट” को आमंत्रित किया।

और, आंशिक रूप से मेरे अपने स्वास्थ्य में गिरावट के कारण, मैंने पद ग्रहण करने के लगभग एक साल बाद इस्तीफा दे दिया।

सेवानिवृत्त होने के बाद, उन्होंने डायट के द्विदलीय रूढ़िवादी सदस्यों द्वारा नीति समूह “सौसी जापान” के अध्यक्ष के रूप में अपहरण के मुद्दे को हल करने पर काम किया, लेकिन एलडीपी 2012 में फिर से राष्ट्रपति चुनाव के लिए दौड़ा जब वह एक विपक्षी दल था।

वह अंतिम वोट से राष्ट्रपति चुने गए, बाद के निचले सदन के चुनावों में सत्ता हासिल की, और प्रधान मंत्री के पद पर लौट आए।

दूसरे प्रशासन में, “आर्थिक पुनरोद्धार” को अपस्फीति से बचने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाती है, और बोल्ड मौद्रिक नीति, चुस्त राजकोषीय नीति, और निजी निवेश को प्रोत्साहित करने वाली विकास रणनीतियों के “तीन तीर” का उपयोग किया जाता है। हमने “एबेनॉमिक्स” को बढ़ावा दिया और काम किया अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करना।

उपभोग कर के संबंध में, 2014 में कर की दर में 5% से 8% की वृद्धि के बाद, रीवा के पहले वर्ष में, एक कम कर की दर शुरू करने के बाद, जो पहली बार भोजन और अन्य वस्तुओं के लिए कर की दर 8% पर रखता है। समय। , 10% तक बढ़ा दिया।

इसके अलावा, जब सम्राट एमेरिटस सिंहासन के लिए सफल हुआ, तो हमने एक विशेष कानून की स्थापना पर काम किया जो केवल एक पीढ़ी के लिए त्याग और साथ में संशोधन की अनुमति देगा।

प्रधान मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण करने के एक वर्ष बाद, उन्होंने टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक को आमंत्रित करने का बीड़ा उठाया और टोक्यो में इस प्रतियोगिता को जीता।

राजनयिक पक्ष पर, उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कुल 176 देशों और क्षेत्रों का दौरा किया, “दुनिया को देखने वाली कूटनीति”, 2016 में जी 7 इसे शिमा शिखर सम्मेलन और रीवा के पहले वर्ष में जापान में पहला जी 20 ओसाका शिखर सम्मेलन। . का आयोजन किया गया है।

इसे-शिमा शिखर सम्मेलन की समाप्ति के बाद, वह तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के बमबारी वाले क्षेत्र हिरोशिमा की यात्रा करने वाले पहले राष्ट्रपति थे, जबकि श्री आबे स्वयं पर्ल की यात्रा करने वाले पहले प्रधान मंत्री थे। हवाई में हार्बर। , पर्ल हार्बर हमले के पीड़ितों को याद किया।

श्री ओबामा के उत्तराधिकारी, श्री ट्रम्प के साथ, वह प्रत्येक देश के उन पहले नेताओं में से एक थे, जिन्होंने पद ग्रहण करने से पहले उनसे मुलाकात की और विश्वास का एक व्यक्तिगत संबंध बनाया। ..

आर्थिक कूटनीति में, हम टीपीपी = ट्रांस-पैसिफिक पार्टनरशिप एग्रीमेंट पर बातचीत के साथ आगे बढ़े, और हालांकि संयुक्त राज्य अमेरिका वापस ले लिया, यह 11 देशों की भागीदारी के साथ लागू हुआ।

इसके अलावा, सुरक्षा के क्षेत्र में, संविधान की पारंपरिक व्याख्या को बदलने और सीमित तरीके से सामूहिक आत्मरक्षा के अधिकार के प्रयोग की अनुमति देने के लिए एक कैबिनेट निर्णय लेने के बाद, एक सुरक्षा संबंधी कानून बनाया गया था, और सुरक्षा नीति युद्ध के बाद जापान का बहुत विस्तार हुआ था। मैं परिवर्तित हो गया हूं।

इसके अलावा, संवैधानिक संशोधन को साकार करने के उद्देश्य से, उन्होंने विशिष्ट संशोधनों के संकलन का निर्देश दिया, और अबे प्रशासन के तहत, लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी ने आत्मरक्षा बलों के विनिर्देश सहित चार संशोधनों को एक साथ रखा है।

इस समय के दौरान, प्रधान मंत्री आबे ने कुल छह बार राष्ट्रीय चुनाव जीते, और 2018 के एलडीपी राष्ट्रपति चुनाव में, उन्होंने पार्टी के नियमों के संशोधन द्वारा संभव किए गए तीन चुनावों को हासिल किया।राजनीतिक स्थिति, जिसे भी कहा जाता है, जारी रहा।

दूसरी ओर, विपक्षी दल ने वित्त मंत्रालय द्वारा मोरितोमो गाकुएन, काकेई गाकुएन के मुद्दे और “सकुरा वो मिरू काई” और एलडीपी की प्रतिक्रिया के संबंध में अनुमोदित दस्तावेजों के मिथ्याकरण के मुद्दे को आगे बढ़ाना जारी रखा। ने कहा, “दीर्घकालिक प्रशासन के व्यवहार और विकृतियां। यह किसका प्रतीक है।”

फिर, रीवा के दूसरे वर्ष में, नए कोरोनावायरस का संक्रमण दुनिया भर में फैल गया, और हमने विशेष उपाय कानून के आधार पर पहली बार “आपातकालीन घोषणा” जारी करके प्रतिक्रिया दी, लेकिन पुरानी अल्सरेटिव कोलाइटिस की पुनरावृत्ति हुई। फिर, अगस्त में मैंने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

प्रधान मंत्री के रूप में कार्यालय की निरंतर अवधि 7 साल और 8 महीने तक पहुंच गई है, और पहले प्रशासन सहित कार्यालय की कुल अवधि 8 साल और 8 महीने तक पहुंच गई है, जो दोनों इतिहास में सबसे लंबे समय तक हैं।

श्री आबे प्रधान मंत्री से सेवानिवृत्त होने के बाद कुछ समय के लिए एक गैर-गुट के रूप में सक्रिय थे, लेकिन वे पिछले नौ वर्षों में पहली बार अपने पूर्व गुट में लौटे और पार्टी के सबसे बड़े गुट, अबे के अध्यक्ष बने। गुट। उन्होंने सक्रिय रूप से सुरक्षा नीति और सक्रिय वित्त की आवश्यकता के बारे में बात की।

श्री आबे को 8 तारीख को सुबह करीब 11:30 बजे नारा सिटी में एक भाषण के दौरान बंदूक से गोली मार दी गई थी, और उन्हें इलाज के लिए काशीहारा शहर के एक अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन उनकी मृत्यु हो गई।

वे 67 साल के थे।

पूर्व प्रधान मंत्री अबे और टोक्यो ओलंपिक और पैरालिंपिक और खेल जगत

पूर्व प्रधानमंत्री आबे ने खेल जगत में बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं, जिसमें पिछले साल टोक्यो में 57 साल में पहली बार आयोजित टोक्यो ओलंपिक और पैरालिंपिक की बोली में सबसे आगे रहना शामिल है। सितंबर 2013 में ब्यूनस आयर्स, अर्जेंटीना में आयोजित IOC = अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति की आम बैठक में, तत्कालीन प्रधान मंत्री अबे ने TEPCO के फुकुशिमा दाइची परमाणु ऊर्जा संयंत्र में दूषित पानी के मुद्दे पर अंतिम प्रस्तुति दी। पूर्व प्रधान मंत्री अबे ने समझाया।उन्होंने जोर देकर कहा कि टोक्यो का एक स्थिर वित्तीय आधार है और यह दुनिया का सबसे सुरक्षित शहर है, और 1964 के बाद पहली बार टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन करने का निर्णय लिया गया।

2016 के रियो डी जनेरियो ओलंपिक के समापन समारोह में, वह खेल चरित्र “मारियो” के रूप में दिखाई दिए और टोक्यो खेलों के प्रचार में योगदान दिया।मार्च 2020 में, ओलंपिक वर्ष, जब नए कोरोनावायरस का संक्रमण दुनिया भर में फैल गया, पूर्व प्रधान मंत्री आबे ने आईओसी अध्यक्ष बाख के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और खेलों को लगभग एक साल के लिए स्थगित करने का प्रस्ताव रखा।

नतीजतन, यह निर्णय लिया गया कि टोक्यो ओलंपिक और पैरालिंपिक को इतिहास में पहली बार स्थगित किया जाएगा।मशाल रिले शुरू होने से ठीक पहले, मशाल को ग्रीस से जापान लाया गया था।

उस वर्ष सितंबर में प्रधान मंत्री से सेवानिवृत्त होने के बाद, आईओसी ने उन्हें ओलंपिक खेलों के प्रसार और विकास में उनके योगदान के लिए “ओलंपिक ऑर्डर” नामक योग्यता का स्वर्ण पदक प्रदान किया। मुख्य सलाहकार के रूप में, वह थे टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक की मेजबानी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।इसके अलावा, जब मैं कॉलेज में था तब मैं तीरंदाजी क्लब से संबंधित था, पूर्व प्रधान मंत्री अबे कई वर्षों तक ऑल जापान तीरंदाजी संघ का अध्यक्ष था।

Read also : Shinzo Abe Net Worth 2022

Get real time updates directly on you device, subscribe now.