Schools will open from 23rd : 23 से खुलेंगे कक्षा छह से आठ तक के स्कूल

0 372

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

📍Basti | Harraiya Times News Service

कोरोना संक्रमण के कारण करीब 18 महीने से बंद चल रहे परिषदीय स्कूलों मेें पढ़ाई शुरू कराने के लिए शासन ने निर्देश दिया है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा अनामिका सिंह ने स्कूलों में कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के लिए बीएसए जगदीश शुक्ला को निदेश दिए हैं। परिषदीय स्कूलों में 23 अगस्त से छह से आठ तक व एक सितंबर से एक से पांच तक की कक्षाएं चलेंगी।

अभिभावकों की सहमति लेना अनिवार्य


अधिक विद्यार्थियों वाले स्कूलों में दो पालियों में सुबह आठ से 11 व 11:30 से 2:30 बजे तक कक्षाएं संचालित होंगी। कक्षा में छात्रों को छह फीट की दूरी पर बैठाया जाएगा। छात्र-छात्रओं की उपस्थिति से पहले अभिभावकों की सहमति लेना अनिवार्य होगा।

कहा गया है कि कक्षाएं संचालित करने के पहले प्रबंध समिति की बैठक करके अभिभावकों को प्रेरित करें कि वे बच्चों को स्कूल भेजें। स्कूलों में साफ-सफाई व हाथ धोने की व्यवस्था करनी होगी। शिक्षक, शिक्षणोत्तर कर्मचारी, रसोइया, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व छात्र-छात्रओं के अभिभावकों का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Schools will open from 23rd

मास्क पहनना अनिवार्य

स्कूलों में शिक्षक, अभिभावक व प्रबंध समिति सदस्यों को शामिल कर कोविड टास्क फोर्स समिति गठन करना होगा। सभी को शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। स्कूल में समारोह का आयोजन नहीं होगा। प्रार्थना भी अलग-अलग कक्षाओं में होगी। यदि बच्चा घर पर ही पढ़ना चाहता है तो उसे अनुमति देनी होगी।

Schools will open from 23rd

बीएसए जगदीश शुक्ला

बीएसए जगदीश शुक्ला ने शासन के आदेश मिलने के बाद सभी बीईओ को गाइडलाइन पालन कराने के लिए आदेशति किया गया है। शासन की मंशा के अनुसार कक्षाएं संचालित किए जाएंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.