SBI Kisan Credit Card : किसानों के लिए 3 लाख तक का लोन, YONO ऐप से आसानी से अप्लाई

0 27

SBI Kisan Credit Card Scheme के माध्यम से कार्ड धारक किसान तीन लाख तक का लोन ले सकते हैं. आज हम आपको बता जा रहे हैं कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के जरिए किसान क्रेडिट कार्ड के लिए कैसे अप्लाई किया जा सकता है और इसके फायदे क्या-क्या हैं. 

किसान क्रेडिट कार्ड या KCC केंद्र की एक ऐसी योजना है जिससे हमारे देश के किसानों को वक्त पर कर्ज मिलता है. इस स्कीम को साल 1998 में केंद्र सरकार ने शुरू किया था. इस योजना के पीछे सरकार का मकसद है किसानों को समय पर लोन मुहैया करा पाना. इसमें ब्याज दर की बात करें तो ये 2 प्रतिशत से शुरू होता है जबकि अधिकतम ब्याज दर 4 प्रतिशत रखा गया है. इस योजना के माध्यम से कार्ड धारक किसान 3 लाख तक का लोन ले सकता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के जरिए किसान क्रेडिट कार्ड के लिए कैसे अप्लाई किया जा सकता है और इसके फायदे क्या-क्या हैं.

SBI से ऐसे बनवा सकते हैं KCC

एसबीआई किसान क्रेडिट कार्ड के लिए आपका खाता SBI में होना चाहिए. आप बैंक की शाखा में जाकर केसीसी के लिए आवेदन दे सकते हैं. इसके अलावा आप घर पर अपने मोबाइल फोन के जरिए YONO ऐप का इस्तेमाल कर किसान क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन दे सकते हैं. आपको बस YONO agriculture platform पर जाकर किसान क्रेडिट कार्ड के लिए Apply कर देना है.