Gonda News: गोंडा में प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई, अवैध कब्जों पर चलाया जा रहा बुलडोजर

10

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Gonda: यूपी के गोंडा में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों की शामत आ गई है. यहां प्रशासन ऐसे कब्जों पर लगातार बुलडोजर चलाकर उसे खाली कराने की कार्रवाई कर रहा है.

Gonda Administration Action: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा (Gonda) में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा कर निर्माण करने वालों पर अब शामत आ गई है. जिला प्रशासन उन पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई में जुट गया है. खलिहान तालाब व नवीन परती की जमीन पर कब्जा करने वाले पर जिला प्रशासन चिन्हित करते हुए बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माण को ध्वस्त करने में लगा हुआ है.

बता दें कि अब तक जिला प्रशासन ने आधा दर्जन से अधिक अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाकर उसे खाली कराने की कार्रवाई कर रहा है. जिला प्रशासन कहना है कि लगातार चिन्हित कर यह कार्रवाई आगे भी चलती रहेगी.

इन जगहों पर हुई प्रशासन की कार्रवाई

डीएम डॉ उज्ज्वल कुमार के निर्देशन में जिला प्रशासन का बुलडोजर लगातार काम पर लगा हुआ है. एसडीएम हीरालाल ने डीएम के आदेश पर बुधवार को तहसील करनैलगंज अन्तर्गत ग्राम शाहजोत परगना पहाड़ापुर में खलिहान की भूमि पर अवैध कब्जा कर बनाए गए भवन को बुलडोजर से नेस्तनाबूत करा दिया. इसी प्रकार तहसील सदर अन्तर्गत थाना धानेपुर क्षेत्र में ग्राम विशम्भरपुर में तालाब की 3 बीघा जमीन पर अवैध तरीके से बना लिए गए निर्माण कार्य को बुलडोजर लगवाकर तहसीलदार सदर राजीव मोहन सक्सेना ने ध्वस्त करा दिया.

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने इस बाबत सभी उप जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि सरकारी जमीनों से अवैध कब्जे हटवाएं.

अपर जिलाधिकारी ने कही ये बात

मामले में अपर जिला अधिकारी सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि शासन और जिलाधिकारी महोदय के निर्देश पर जनपद के सरकारी जमीनों पर जो अवैध कब्जे किए जा रहे हैं या जो अवैध कब्जा कर निर्माण किया गया है, उनको बुलडोजर लगाकर ध्वस्त करने की कार्रवाई की जा रही है. तहसील सदर के गांव में रुद्रपुर बिसेन के नवीन पारी की भूमि पर, थाना धानेपुर के विशंभर पुर गांव के तालाब पर अवैध निर्माण, तहसील मनकापुर की ग्राम झिलाही की नवीन परती भूमि पर और इसी प्रकार तहसील करनैलगंज के ग्राम पहाड़पुर में खलिहान पर अवैध कब्जा कर लिया गया था, उसे ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.