Basti News: फरियादियों को त्वरित न्याय मुहैया कराएं- डीएम

13

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Basti News Today: हरैया तहसील के सम्पूर्ण समाधान दिवस में उमड़े जनसैलाब को देखकर जिला अधिकारी ने अपने अधीनस्थों को निर्देश देकर चली गईं.

Basti News: योगी सराकर पार्ट 2 में मुख्यमंत्री ने सभी जनपदों के जिला अधिकारी और संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है कि तहसील में आने वाले सभी फरियादियों की फरियाद सुनकर त्वरित निस्तारण किया जाए. लेकिन हरैया तहसील में फरियादी अपनी बारी का इंतजार करते रहे.

दरअसल बस्ती में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया था, जिसके तहत लोगों की समस्याओं का समाधान होना था. इसमें जिले के डीएम और कप्तान के नेतृत्व में पूरा समाधान दिवस का आयोजन हरैया तहसील में हुआ और सुबह 10 बजे से लेकर के लगभग 2 बजे तक फरियादियों का तांता लगा रहा. कुछ फरियादी तो अपनी बारी का इंतजार करते करते जमीन पर बैठ गये. हरैया तहसील के सम्पूर्ण समाधान दिवस में उमड़े जनसैलाब को देखकर जिला अधिकारी ने अपने अधीनस्थों को निर्देश देकर चली गईं. 

फरियादियों को त्वरित न्याय मुहैया कराएं- डीएम
डीएम सौम्या अग्रवाल ने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि तहसील में आने वाले सभी फरियादियों को त्वरित न्याय मुहैया कराएं यदि न्याय मिलने में हिलाहवाली हुई तो दोषी कर्मचारी बक्शे नहीं जाएंगे. इसके बाद डीएम कर्मचारियों से बातचीत करके डीएम मुख्यालय के लिए रवाना हो गईं. वहीं जनता लाइन लगा कर जिलाधिकारी से मिलने के लिए आस लगाये रही. 

तहसील में 2 महीने से अधिवक्ता हड़ताल पर
बताते चलें कि हरैया तहसील में लगभग 2 महीने से अधिवक्ता हड़ताल पर हैं, जिसके कारण हरैया तहसील में कोई भी न्यायायिक कार्य नहीं हो पा रहा है. आज संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर हरैया तहसील में पीड़ित फरियादियों की संख्या देखकर जिम्मेदार अधिकारियों के पसीने छूटने गए. वहां लोगों की भीड़ देखकर सभी अधिकारी एक दूसरे का मुंख ताक रहे थे. पीडित तहसील का चक्कर काट रहे हैं, यहां आए एक फरियादी रामगोपाल ने बताया कि लगभग 19 बार वाह संपूर्ण समाधान दिवस में प्रार्थना पत्र दे चुके हैं. लेकिन अभी तक न्याय नहीं मिल पाया. वहीं दूसरे फरियादी ने बताया कि हम तहसील का चक्कर लगा कर थक चुके हैं, लेकिन हमारी पीड़ा कोई भी अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है. 

हरैया प्रदेश की सबसे बड़ी तहसील
जब जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल से सवाल किया गया कि फरियादियों की लाईन लगी हुई है तो उन्होंने बताया की हरैया तहसील प्रदेश की सबसे बड़ी तहसील है. यहां 1535 गांव हैं, अभी तक हमारे पास 470 मामले आ चुके हैं हमने इसको त्वरित निस्तारण के लिए आदेश कर दिया है. अधीनस्थ कर्मचारियों और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है कि इसका निस्तारण अगले संपूर्ण समाधान दिवस के पहले करके सूचित करें.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.