आजमगढ़ में 39 अपराधियों की 53 करोड़ की संपत्ति जब्त

102

आजमगढ़ में 39 अपराधियों की 53 करोड़ की संपत्ति जब्त:1285 पर गुंडा एक्ट, 13 पर रासुका की कार्रवाई, अवैध शराब के खिलाफ अभियान

Azamgarh News | Harraiya Times

आजमगढ़ जिले के एसपी अनुराग आर्य ने जिले में अपराधियों के विरूद्ध जमकर अभियान चलाया। यही कारण है की पुलिस वर्ष भर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करती रही। जिले में अपराध की घटनाओं और संगठित गिरोह बनाकर अपराध करने वालों की कमर टूट गई है। जिले की पुलिस ने हत्या, लूट, छिनैती की घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपियों को 48 से 72 घंटे के भीतर मुठभेड़ में गिरफ्तार भी किया है।

जिस कारण जिले में अपराधियों के हौंसले पस्त होते रहे। फरवरी माह में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद जिले में अवैध शराब के विरूद्ध जमकर अभियान चला। इस अभियान के तहत अवैध शराब, गांजे और मादक पदार्थों की सप्लाई करने वाले गिरोहों की चेन तोड़ने का जिले की पुलिस ने काम किया।

गैंगेस्टर एक्ट में दर्ज हुए 139 और 1285 पर गुंडा एक्ट
आजमगढ़ जिले के एसपी अनुराग आर्य ने दैनिक भास्कर से बातचीत करते हुए बताया कि एक वर्ष में जिले में गैंगेस्टर एक्ट के तहत 139 मुकदमें दर्ज किए। इन मुकदमों में हत्या, गोवध और अवैध शराब के आरोपी हैं। इसके साथ ही जिले में अपराध की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए 1285 अपराधियों पर गुंडा एक्ट की भी कार्रवाई की गई। इनमें अवैध शराब, गोवध और गोकशी के आरोपी शामिल हैं।

302 अपराधियों की खुली हिस्ट्रीशीट, 13 पर रासुका
एसपी अनुराग आर्य ने जिले में अपराधियों की निगरानी करने के लिए 302 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली, जिनकी मॉनिटरिंग पुलिस करती रहे। वहीं अवैध शराब के खिलाफ जिले में चलाए गए अभियान के तहत 772 मुकदमें दर्ज कर 812 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इसके साथ ही जिले में मादक पदार्थों की सप्लाई और बिक्री करने वाले मामले में 177 आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर 207 आरोपियों को जेल भेजने का काम किया।

जिले में संगठित अपराध करने वाली 32 गैंग को रजिस्टर्ड कर प्रभावी कार्रवाई की। जहरीली शराब कांड के 12 आरोपियों और हरिहरपुर घराने में हुई हत्या के मामले के एक आरोपी कुल मिलाकर 13 आरोपियों के विरूद्ध रासुका की भी कार्रवाई की गई।

53 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क
जिले के एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि आजमगढ़ पुलिस द्वारा अपराधियों के विरूद्ध चलाए गए अभियान के अन्तर्गत 14(1) गैंग्स्टर एक्ट में 39 अपराधियों की लगभग 12 करोड़ जिसकी बाजार कीमत 53 करोड़ है को जब्त किया गया। इनमें सात करोड़ से अधिक की संपत्ति अवैध शराब के कारोबारियों की है।

Note : This story is auto-generated from a syndicated feed. Harraiya Times holds no responsibility for its content.