उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में अयोध्या, वाराणसी और मथुरा के प्रमुख संतों को किया गया आमंत्रित

10

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

उत्तर प्रदेश न्यूज डेस्क: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में अयोध्या, वाराणसी और मथुरा के प्रमुख संतों को आमंत्रित किया गया है। समारोह शुक्रवार को अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में आयोजित होगा।

भाजपा के एक नेता ने कहा कि इस आयोजन के लिए अयोध्या के सभी प्रमुख संतों की सूची तैयार की गई है। उन्होंने कहा कि आमंत्रित (संतों) की सूची लगभग 50 तक हो सकती है। समारोह में केवल प्रमुख संतों को आमंत्रित किया जाएगा क्योंकि 250-300 संतों को समायोजित करना संभव नहीं होगा। मथुरा और काशी के संतों की सूची भी तैयार की गई है।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के प्रमुख सदस्यों को भी आमंत्रित किया जा रहा है। ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को भी आमंत्रित किया गया हैं। हालांकि, यह संभावना नहीं है कि वह इस कार्यक्रम में शामिल होंगे क्योंकि वह अस्वस्थ है।विभिन्न केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थी, जिन्हें लाभारती के नाम से जाना जाता है, भी समारोह में आमंत्रित लोगों में शामिल हैं।

इस बीच, स्टेडियम में आयोजन के लिए विस्तृत व्यवस्था की जा रही है, जिसमें लगभग 50,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा सहित अन्य लोग भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.