Basti News: सीएचसी/पीएचसी में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व दिवस का आयोजन, प्रसूति रोग विशेषज्ञों ने गर्भवती की जांच की

24

बस्ती  न्यूज़ डेस्क: सीएचसी/पीएचसी में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व दिवस का आयोजन किया गया। डॉक्टरों और स्त्री रोग विशेषज्ञों और प्रसूति रोग विशेषज्ञों ने गर्भवती की जांच की। उच्च जोखिम वाली गर्भावस्था (एचआरपी) वाली महिलाओं की पहचान की गई। जरूरत पड़ने पर उनकी सुरक्षित डिलीवरी हायर सेंटर पर की जाएगी।बस्ती  न्यूज़ डेस्कउत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क सीएचसी/पीएचसी में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व दिवस का आयोजन किया गया। डॉक्टरों और स्त्री रोग विशेषज्ञों और प्रसूति रोग विशेषज्ञों ने गर्भवती की जांच की। उच्च जोखिम वाली गर्भावस्था (एचआरपी) वाली महिलाओं की पहचान की गई। जरूरत पड़ने पर उनकी सुरक्षित डिलीवरी हायर सेंटर पर की जाएगी।

सीएचसी भानपुर में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान का आयोजन किया गया। मातृ स्वास्थ्य सलाहकार राजकुमार और नर्स संरक्षक प्रियंका सिंह ने जिला स्तर से सहयोगात्मक पर्यवेक्षण के लिए सीएचसी का दौरा किया। एमओआईसी डॉ. सचिन चौधरी और स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ मनीषा सिंह ने गर्भवती की जांच की। दोपहर तक 35 गर्भवती महिलाओं का परीक्षण किया जा चुका था, जिनमें से पांच एचआरपी गर्भवती की पहचान की गई थी।

एनएचएम डीपीएम राकेश पांडे ने सीएचसी हरैया का दौरा किया। स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ आकांक्षा गुप्ता ने 148 गर्भवती महिलाओं की जांच की। 25 एचआरपी गर्भवती। 22 गर्भवती महिलाओं को आयरन स्पर्मेटोजोआ दिया गया।