Basti News: कलवारी थाना क्षेत्र में महिला के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को पुलिस ने रानीपुर तिराहे के पास से गिरफ्तार

34

बस्ती:  उत्तर प्रदेश के बस्‍ती जिले के कलवारी थाना क्षेत्र में महिला के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को पुलिस ने रानीपुर तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया। जबकि मामले में षडयंत्र रचने का आरोपी ग्राम प्रधान अभी पुलिस गिरफ्त में नहीं आ पाया है। पुलिस के खिलाफ धारा 376 IPC व 3(2)V SC/ ST Act के तहत दर्ज था मुकदमा। बस्ती जिले के कलवारी थाना के रानीपुर तिराहे से हुई अभियुक्त की गिरफ्तारी। कलवारी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी दलित महिला के साथ गांव के ही निवासी अब्दुल्ला ने दुष्कर्म किया था। महिला का पति गांव में नहीं रहता। वह रोजी रोटी के सिलसिले में बाहर रहता है।

महिला गांव में ही लोगों के घरों में घरेलू कामकाज करती है। आरोपी के घर में भी वह काम करती थी। उसके अकेले पन का फायदा उठाकर आरोपी ने उसे अकेली पाकर दबोच लिया। उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। 

पीडित महिला का आरोप है कि उसके साथ दुष्‍कर्म की घटना कारित करने की साजिश ग्राम प्रधान फरीद ने रची। दुष्कर्म की घटना की शिकार पीडिता का कहना है कि आरोपी ने रविवार की शाम घर में उसे अकेली पाकर जबरिया उसके साथ दुष्कर्म किया। तहरीर के आधार पर कलवारी पुलिस ने आरोपी अब्‍दुल्‍ला, ग्राम प्रधान फरीद के विरूद्ध दुष्‍कर्म, षडयंत्र, एससीएसटी एक्‍ट की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया।

दर्ज मुकदमे के आधार पर पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी थी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी की रानीपुर तिराहे के पास से गिरफ्तारी की। कलवारी पुलिस ने बताया कि आरोपी को अपराह्न में गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही पूर्ण कर उसे न्यायालय के लिए रवाना किया गया है।