Basti news: पुलिस ने ऑनलाइन मैट्रिमोनियल साइट्स पर महिलाओं से दोस्ती कर ठगी करने वाला आरोपी तरुन कुमार को किया गिरफ्तार

14

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बस्ती:  आजकल फेसबुक, टिंडर के अलावा मैट्रिमोनियल साइट भी ठगों का अड्डा बन चुका है| यहां शादी के नाम पर लड़के और लड़कियों से पैसे के अलावा कई तरह की धोखेबाजी की जा रही है| उत्तर प्रदेश की बस्‍ती पुलिस ने ऑनलाइन मैट्रिमोनियल साइट्स पर महिलाओं से दोस्ती कर ठगी करने वाला आरोपी तरुन कुमार को गिरफ्तार किया है| देश के विभिन्न राज्यों की लगभग 200 भोली भाली लडकियों से शादी का झांसा देकर ठगी कर चुका है|

बस्‍ती सदर क्षेत्राधिकारी आलोक प्रसाद के नेतृत्व में चौकी प्रभारी उ0नि0 अरविन्द यादव व साइबर सेल की संयुक्त टीम द्वारा मैट्रीमोनियल साइट पर आई0डी0 बनाकर देश के विभिन्न राज्यों की लगभग 200 भोली भाली लडकियों से शादी का झांसा देकर तथा उनसे ज्योतिष पूजा कराने के नाम पर लाखो रुपयों की ठगी करने वाले अभियुक्त तरुन कुमार पुत्र रामगोपाल सिंह को मॉर्डन टाउन हॉल, तहसील गली जनपद गाजियाबाद से गिरफ्तार कर कर माननीय न्यायालय बस्ती रवाना किया गया। 

दिनांक- 05/02/2022 को जनपद बस्ती की पीड़िता द्वारा थाना कोतवाली जनपद बस्ती पर लिखित शिकायत दर्ज कराया गया कि मैट्रिमोनियल साइट shadi.com पर मिलने के बाद शादी का झांसा देकर एवं ज्योतिष पूजा करवाने के नाम पर तरुन कुमार निवासी गाजियाबाद द्वारा आवेदिका से 85600 रू0 ठगी कर ली गयी । जिसके सम्बन्ध में थाना कोतवाली जनपद बस्ती पर मु0अ0स0- 86/2022 धारा 419, 420, भा0द0वि0 बनाम तरुन कुमार पुत्र अज्ञात नि0 गाजियाबाद जिला गाजियाबाद पंजीकृत कर थाना कोतवाली जनपद बस्ती द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही थी। 

भियुक्त तरुन कुमार पुत्र रामगोपाल सिंह द्वारा बताया गया कि लॉकडाउन के दौरान घर पर रहकर रूपये कमाने की लालच में मैट्रिमोनियल साइट shadi.com पर आई0डी0 बना ली थी। जिस पर मैने अपने आप को एक ज्योतिषी बताया था। उस आई0डी0 से मैने देश के विभिन्न राज्यों की रहने वाली भोली भाली लड़कियों को शादी का झांसा देकर उनसे बात कर खुद की शादी की बात करता था। कुछ दिन बात करने के बाद उन्हे कुण्डली दोष दूर करवाने के नाम पर उन लड़कियों से रूपयों को अपने बैंक खाते में मंगा लेता था। जब लड़कियां पैसा देना बंद कर देती थीं तो अपने वाट्सऐप पर अपनी मृत फोटो लगाकर अपने आप को मृत घोषित कर लेता था। उसके बाद से लड़कियां ये समझती थीं की मेरी मृत्यु हो चुकी है और मै हर बार बच जाता था। इस तरीके से मैने देश के विभिन्न राज्यों की लगभग 200 लड़कियों से लाखों रूपये ठगे हैं। 

गिरफ्तार अभियक्त का विवरण:-

1-तरुन कुमार पुत्र रामगोपाल सिंह नि0 गली-03, राकेश मार्ग थाना सिहानी जनपद गाजियाबाद

Get real time updates directly on you device, subscribe now.