बस्ती में एक फार्मासिस्ट और एक वार्ड ब्वॉय के सहारे चल रहें है पीएचसी

6

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Basti | Harraiya Times

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तैनात चिकित्सकों की मनमानी से भानपुर तहसील क्षेत्र के लोगों को बेहतर इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है। कहीं फार्मासिस्ट तो कहीं वार्ड ब्वॉय के सहारे अस्पताल की व्यवस्था चल रही है।
भानपुर क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सगरा में चिकित्साधिकारी के पास परसाकुतुब पीएचसी का भी प्रभार है। सोम, मंगल, बुधवार को उन्हें परसाकुतुुब में तो बृहस्पतिवार, शुक्र व शनिवार को सगरा में उपस्थित रहते हैं। लेकिन वह पिछले कई दिनों से कहीं नहीं बैठ रहे हैं।

फार्मासिस्ट देवेंद्र वर्मा और परसा कुतुब में फार्मासिस्ट संजय कुमार व वार्ड ब्वॉय राम सेवक

इससे सगरा में अस्पताल फार्मासिस्ट देवेंद्र वर्मा और परसा कुतुब में फार्मासिस्ट संजय कुमार व वार्ड ब्वॉय राम सेवक के सहारे ही चल रहा है। मंगलवार को दोनों पीएचसी की पड़ताल में भी यहां चिकित्सक मौजूद नहीं मिले। सगरा में सुबह 11:25 बजे फार्मासिस्ट देवेंद्र वर्मा एक स्थानीय ग्रामीण भुईधर के साथ अस्पताल में मौजूद मिले। बताया कि डाक्टर साहब का आज परसाकुतुब में उपस्थित रहने का टर्न है। वहीं, सुबह 11:55 बजे पीएचसी परसा कुतुब पहुंचने पर फार्मासिस्ट संजय कुमार वार्ड ब्वॉय राम सेवक के साथ डाक्टर की कुर्सी पर मौजूद मिले। बताया कि डाक्टर साहब पिछले मंगलवार और बुधवार को आए थे, आज नहीं आए हैं।

भानपुर सीएचसी अधीक्षक डॉ.सचिन कुमार चौधरी

भानपुर सीएचसी अधीक्षक डॉ.सचिन कुमार चौधरी ने बताया कि पीएचसी सगरा में डॉ. संतोष गौड़ की तैनाती है। उनकी अनियमितता की शिकायत मिली है। पिछले रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में भी वह जांच के दौरान मौजूद नहीं मिले थे। कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जा रही है। वहीं, डॉ. संतोष गौड़ ने फोन पर बताया कि वह मंगलवार को आईटीआर भरने चले गए थे। व्यस्तता के चलते सूचना नहीं दे सके। दोनों पीएचसी पर टर्न के अनुसार पहुंचते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.