Basti news: जिला अस्पताल के साथ-साथ ग्रामीण अस्पतालों के सीएचसी/पीएचसी में मौसमी बीमारियों के मरीज बढ़ रहे

9

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बस्ती  न्यूज़ डेस्क:  गर्मी के कहर ने शहर से लेकर गांव तक कहर बरपा रखा है. गर्मी और धूप के कारण लोगों को लू लगने और उल्टी और डायरिया आदि की शिकायत हो रही है. जिला अस्पताल के साथ-साथ ग्रामीण अस्पतालों के सीएचसी/पीएचसी में मौसमी बीमारियों के मरीज बढ़ रहे हैं। डॉक्टर लोगों को कोल्ड ड्रिंक्स, ठंडे पानी, कुरकुरे नमकीन आदि से दूर रहने, शादियों और पार्टियों में तली-भुनी सब्जियों के इस्तेमाल से बचने और धूप से बचने की सलाह दे रहे हैं.

हरैया में 350 मरीज हुए पंजीकृत:

सीएचसी हरैया में दोपहर 1 बजे तक 350 मरीजों का पंजीयन किया गया. ओपीडी में मरीजों की जांच के बाद दवाएं लिखी जा रही थीं। ओपीडी में मरीजों की जांच डॉ. आरके यादव, डॉ. अभय सिंह व डॉ. आरके सिंह व महिला चिकित्सक कर रहे थे. सीएचसी अधीक्षक डॉ. आरके यादव ने बताया कि इस समय यहां आने वाले मरीजों में बच्चों की संख्या ज्यादा है. अस्पताल में उल्टी-दस्त, बुखार, पेट दर्द के मरीज ज्यादा आ रहे हैं। बचाव के लिए लोगों को सरकारी हैंडपंपों का ताजा पानी पीना चाहिए।

सीएचसी रुधौली में दिखी मरीजों की भीड़

: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुधौली में सोमवार को मरीजों की भीड़ देखने को मिली. भीषण गर्मी के बावजूद लोग अस्पताल पहुंच रहे थे. दोपहर तक अस्पताल में कुल 170 मरीज देखे जा चुके थे। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अशोक कुमार चौधरी ओपीडी में मरीजों की जांच कर रहे थे। ज्यादातर मरीज उल्टी-दस्त, पेट दर्द और बुखार से पीड़ित हैं। अस्पताल से ही उन्हें दवा उपलब्ध कराई जा रही है। अधिकांश मरीज दवा से ठीक भी हो रहे हैं। अस्पताल में जरूरी दवाएं उपलब्ध हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.