पं. दीन दयाल उपाध्याय पशु आरोग्य शिविर का आयोजन

19

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बहादुरपुर, बस्ती: आज बस्ती जिले के गोविंदापुर गांव ( Govindapur Village) में विकास खण्ड स्तरीय पशु आरोग्य शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर पशुपालन विभाग बस्ती के तत्वधान में पशु चिकित्सा अधिकारी, बहादुरपुर द्वारा आयोजित किया गया। इस शिविर में ब्लॉक बहादुरपुर के पशुपालकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और कार्यक्रम को सफल बनाया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के मंडल अध्यक्ष परमानंद सिंह और ग्राम प्रधान पति नूर मोहम्मद भी मौजूद रहे।

बहादुरपुर ब्लॉक ( Bahadurpur Block) के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश वर्मा ( Dr. Rajesh Verma ) ने शिविर और गोष्ठी आयोजन के उद्देश्यों पर चर्चा करते हुए कहा कि यहां पर आने का हमारा मुख्य मकसद है कि पशुपालकों को पशु पालन में जो दिक्कतें आती हैं उनका समाधान हो सके और पशुओं से संबंधित रोगों का उपचार किया जा सके।

आयोजित शिविर में दवाओं का निःशुल्क वितरण और उपचार किया गया। शीतलहर के इस मौसम में भी भरी संख्या में ग्रामीणों ने अपने घरों से निकलकर अपने पशुओं का इलाज़ करवाया। पशु आरोग्य शिविर में लोगों ने अपने गाय, भैंस, बकरी सहित कुल करीब 150 पशुओं का रजिस्ट्रेशन और उपचार किया गया ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.