Basti News: पीएमएचएस संवर्ग के चिकित्सकों को ही सूची में किया जाएगा शामिल

28

बस्ती  न्यूज़ डेस्क:  स्वास्थ्य विभाग में तैनात पीएमएचएस कैडर के जिन डॉक्टरों ने निर्धारित समय पूरा कर लिया है, उन्हें जल्द ही हटा दिया जाएगा। निदेशक प्रशासन ने जिले से लेवल एक से लेकर तीसरे स्तर तक के डॉक्टरों की सूचना तलब की है। जिले में चिकित्सक की पदस्थापना के साथ ही यदि वह विशेषज्ञ चिकित्सक है तो उसके नाम के आगे उसकी विशेषज्ञता का उल्लेख होगा। सीएमओ डॉ. चंद्रशेखर का कहना है कि सभी एमओआईसी से सूची मंगवाई गई है। सूचना एकत्र कर निदेशालय को भेजी जाएगी।

जानकारों का कहना है कि इस तबादले की कार्रवाई का सबसे ज्यादा असर सीएचसी/एपीएचसी पर होगा। सीएमओ के तहत जिले में पीएमएचएस कैडर के कुल 115 डॉक्टर तैनात हैं। ये डॉक्टर लेवल-वन से लेवल-थ्री तक के हैं। शासन की गाइडलाइंस के मुताबिक एक डॉक्टर जिले में पांच साल और संभाग में सात साल तक रह सकता है। अगर इसे लागू किया जाता है तो यहां से आधे से ज्यादा डॉक्टरों को शिफ्ट किया जा सकता है.

सीएमओ डॉ. चंद्रशेखर ने बताया कि सभी एमओआईसी से सूची मंगवाई गई है. सूचना एकत्र कर निदेशालय को भेजी जाएगी। सूत्रों के मुताबिक इस निर्देश के साथ उनका तबादला रोकने के लिए एडी से पीक तक शोर की सिफारिशें मिल रही हैं। इस निर्देश से उनके जिले का मोहभंग न होने का डर सता रहा है. वैसे भी सूची तलब कर ली गई है और निदेशालय को भेजने की तैयारी जोरों पर है. जल्द ही यह निर्देश लागू हो जाएगा।