Omicron Alert ! ओमिक्रॉन अलर्ट: कुवैत से बस्ती पहुंचा कोरोना पॉजिटिव का साथी

30

Omicron Alert ! ओमिक्रॉन अलर्ट: कुवैत से बस्ती पहुंचा कोरोना पॉजिटिव का साथी

बस्ती | Harraiya Times

बस्ती जिले में 24 घंटे के भीतर आए तीन प्रवासी क्वारंटीन किये गए हैं। घर पहुंचते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इनका नमूना ले लिया है। इन पर नजर रखी जाएगी।

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन पर नियंत्रण के लिए शासन की सख्ती के बाद प्रशासनिक तंत्र व स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है। शनिवार को जिले में गायघाट निवासी कुवैत से आए एक युवक को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां पहुंचते ही उसका नमूना एकत्रित कर उसे क्वारंटीन कर दिया है। युवक जिसके साथ कुवैत से आया है वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

कुशीनगर जिले का निवासी

वह कुशीनगर जिले का निवासी है और उसे गोरखपुर में भर्ती किया गया है। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में शहरी क्षेत्र में कुल तीन लोग दुबई व कुवैत से यहां आए हैं, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्वारंटीन करने के बाद उनका नमूना एकत्रित कर लिया है। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो तीनों का एंटीजन टेस्ट निगेटिव रहा है, मगर आरटीपीसीआर के लिए नमूना भेज दिया गया है।

हालांकि जिले में अब तक कोरोना का कोई पॉजिटिव केस नहीं आया है, मगर ओमिक्रॉन के तेजी से फैल रहे वायरस को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम जहां शहरी क्षेत्र में नोडल अधिकारी डॉ. एके कुशवाहा के साथ विदेश से आने वालों पर नजर रख कर उनका नमूना एकत्रित कर रही है, वहीं सीएचसी व पीएचसी की टीम गांवों में भी हर परिस्थिति पर नजर रखे हुए है।

एसीएमओ डॉ. फखरेयार हुसैन..

एसीएमओ डॉ. फखरेयार हुसैन ने बताया कि शनिवार की सुबह सूचना मिली कि कुवैत से अपने जिले का एक युवक कुशीनगर जिले के साथी के साथ यहां आ रहा है। कुशीनगर का साथी कोरोना पॉजिटिव मिला है। इस सूचना के बाद वहां की टीम को सक्रिय कर दिया गया। जैसे ही शनिवार की सुबह युवक गोरखपुर से अपने घर पहुंचा उसे तत्काल टीम ने क्वारंटीन करा दिया।

इसके बाद उसका नमूना लेकर एंटीजन किया गया, मगर उसका टेस्ट निगेटिव आया है। टीम ने आरटीपीसीआर के लिए नमूना भेजा है। उसके साथ आने वाले चालक और अन्य परिवार के लोगों का भी नमूना लेकर क्वारंटीन कर दिया गया है। बताया कि जिले में पिछले 24 घंटे में तीन लोग विदेश से आए हैं। सभी को क्वारंटीन करा दिया गया है। उनका भी नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया है।