Basti news: नौ दिवसीय श्रीराम महायज्ञ का  यज्ञशाला में हवन पूजन व विशाल भंडारे के साथ समापन

12

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बस्ती  न्यूज़ डेस्क:  मखौदा धाम में चल रहे नौ दिवसीय श्रीराम महायज्ञ का  यज्ञशाला में हवन पूजन व विशाल भंडारे के साथ समापन हुआ। यज्ञ के समापन के अवसर पर पूरा मख क्षेत्र वैदिक मंत्रोच्चार और शंख की ध्वनि से गूंज उठा। यज्ञ के समापन के अवसर पर हवन और भंडारे में बड़ी संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया.

यज्ञ के प्रमुख, बड़े स्थान, श्री अयोध्या धाम के पीठाधीश्वर बिंदु गड्डााचार्य, देवेंद्र प्रसादाचार्य महाराज ने कहा कि इस यज्ञ में बड़ी संख्या में संत मिले। पूरे मखोड़ा धाम को संत समागम का आशीर्वाद मिला। क्योंकि सभी तीर्थ संत के चरणों में निवास करते हैं। जो कोई भी आराम से तीर्थ यात्रा पर आता है, भगवान उसकी मनोकामना पूरी करते हैं और व्यक्ति मुक्त आत्मा के साथ सभी सांसारिक सुखों का आनंद लेते हुए सर्वोच्च गति प्राप्त करता है। यज्ञ हवन में भाजपा नेता अनिल पांडे, अजीत सिंह, जोखू यादव, रामकरण चौरसिया, सुनील पांडे, विनोद सिंह आदि शामिल हुए.

यज्ञ के आयोजक सूर्यनारायण दास वैदिक ने कहा कि यज्ञ में क्षेत्रीय लोगों के साथ-साथ जिला प्रशासन व पुलिस विभाग का भी विशेष सहयोग रहा. यज्ञ में लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। जिस भावना से लोग यज्ञ में आए हैं, भगवान उसे पूरा करेंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.