Manoj Yadav Samajwadi Party – मनोज यादव समाजवादी पार्टी के घर और ठिकानो पर IT रेड

50

Manoj Yadav Samajwadi Party – मनोज यादव समाजवादी पार्टी के घर और ठिकानो पर IT रेड | UP में सपा नेता राजीव राय, जैनेंद्र यादव और मनोज यादव के घर इनकम टैक्स का छापा

Manoj Yadav Samajwadi Party News

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के करीबी नेता राजीव राय के घर पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. राजीव राय के उत्तर प्रदेश के मऊ स्थित घर पर आयकर विभाग ने रेड मारा है. वहीं लखनऊ, मैनपुरी, आगरा में सपा के ‘फाइनेंसरों’ के आवासों पर भी छापामारी की गई है. जिसमें आगरा के मनोज यादव, लखनऊ में जैनेंद्र यादव सहित लगभग एक दर्जन से ज्यादा नेता शामिल हैं.

लखनऊ: आज यानी शनिवार सुबह समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के करीबी नेता राजीव राय के घर पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. राजीव राय के उत्तर प्रदेश के मऊ स्थित घर पर आयकर विभाग ने रेड मारा है. वहीं लखनऊ, मैनपुरी, आगरा में सपा के ‘फाइनेंसरों’ के आवासों पर छापामारी की है. जिसमें आगरा के मनोज यादव लखनऊ में जैनेंद्र यादव सहित लगभग एक दर्जन से ज्यादा नेता शामिल हैं. लखनऊ में आयकर का छापा आंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव के आवास पर पड़ा है. वहीं अखिलेश यादव के बेहद करीबी राहुल भसीन, नीटू यादव के ठिकानों पर भी छापेमारी की खबर है. लखनऊ और अन्य ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. छापेमारी की सूचना पर दर्जनों कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया. बावल बढ़ने की आशंका के चलते भारी पुलिस फोर्स मौके पर बुलाया गया है.

मनोज यादव समाजवादी पार्टी | सपाइयों का हंगामा, भारी फोर्स बल तैनात

बताया जा रहा है कि छापेमारी की कार्रवाई लगभग पिछले 2 घंटे से चल रही है. जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स की टीम वाराणसी से पहुंची है. छापेमारी को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने राजीव राय के घर के बाहर जमकर हंगामा शुरू कर दिया है. हंगामा को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. खबरों के मुताबिक सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सचिव राजीव राय को इस दौरान घर में ही नजरबंद कर दिया गया है. इस वजह से सपा नेता राजीव राय से ना ही कोई मिल सकता है और ना ही वह किसी से मिल सकते हैं. इस दौरान राजीव राय को किसी से बात करने की अनुमति भी नहीं है.

जानकारी के मुताबिक आगरा के पंजाबी कॉलोनी निवासी राजकीय ठेकेदार मनोज यादव के घर पर आज सुबह 6 बजे आयकर विभाग ने छापा मारा है. बताया जा रहा है कि सुबह 6:00 बजे आयकर विभाग की करीब 12 गाड़ियों के काफिले एक साथ मनोज यादव के घर पहुंची. इस दौरान पूरे घर को अंदर से बंद कर लिया गया है. किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है.

Manoj Yadav Samajwadi Party | इसे सरकार की तानाशाही करार देना चाहिए- धीरज राजभर

राजीव राय के घर इनकम टैक्स रेड को लेकर सपा लोहिया के जिलाध्यक्ष व सभासद नेता धीरज राजभर ने कहा है कि, ” अंदर से दरवाजा बंद कर दिया गया है. इस सूचना पर राजीव राय के समर्थक घर के बाहर जुटने लगे हैं. पूछने पर भी कुछ नहीं बताया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसे सरकार की तानाशाही करार दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह भाजपा सरकार हताशा निराशा का एक कारण है कि प्रशासन अपनी मनमानी पर उतर आई है. धीरज राजभर ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय का यह चुनावी कार्यालय है वह कुछ दिन पहले यहां आए थे और यूपी चुनाव की तैयारियों में लगे हुए थे. उन्होंने कहा कि आज सुबह अचानक इनकम टैक्स विभाग ने यहां छापेमारी की कार्यवाई शुरू कर दी है.