Maharajganj Basti News | बहन के देवर ने दोस्त संग मिलकर किया था हत्या का प्रयास

8

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

महराजगंज बस्ती न्यूज़ | पुलिस ने कप्तानगंज थाने के गौरा गांव के पास गन्ने के खेत में लहूलुहान मिली युवती के मामले का पर्दाफाश कर दिया है। बहन के देवर से शादी करने की जिद के कारण नर्सिंग होम में कार्यरत स्टाफ नर्स की हत्या की कोशिश की गई। हैरानी की बात यह है कि जिससे वह शादी करना चाहती थी, उसी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर उसे रास्ते से हटाने की कोशिश की। संयोग से वह जिंदा बच गई और उसकी हत्या का प्रयास करने वाले दोनों आरोपित पुलिस की गिरफ्त में आ गए। उन्हें छावनी के चौकड़ी टोल प्लाजा के पास से बुधवार तड़के गिरफ्तार किया गया।


चार दिसंबर को सामने आए इस प्रकरण का पर्दाफाश करते हुए एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि अयोध्या जिले के देवकाली थाना क्षेत्र के राम गुलाम का पुरवा गांव की रहने वाली अमिता मौर्या पुत्री राम शंकर मौर्या का उसकी बहन के देवर नकुल मौर्या निवासी मलेथूकनक थाना बीकापुर जनपद अयोध्या से प्रेम संबंध था। वह इससे शादी करना चाहती थी। मगर नकुल इसके लिए तैयार नहीं था। इस बीच नकुल की शादी मिल्कीपुर थाना क्षेत्र के सोनखरा गांव में तय हो गई। इसी माह 12 दिसंबर को शादी होनी थी। शादी तय होने के बाद दोनों के बीच में विवाद शुरू हो गया। नकुल ने 40 हजार रुपये देकर सुलह किया। बाद में अमिता मौर्या 20 हजार रुपये की और मांग करने लगी। इसी पर दोनों में विवाद और गहरा गया। पुलिस के मुताबिक चार दिसंबर को नकुल मौर्य ने अपने दोस्त अभिषेक निषाद निवासी इस्माइलपुर थाना बीकापुर जनपद अयोध्या के साथ घुमाने के बहाने बाइक पर बैठाकर उसे गौरा गांव के निकट गन्ने के खेत में ले गया। वहां मारपीट कर मरा समझकर छोड़कर भाग गए।

सुबह गांव के चौकीदार की सूचना पर पहुंची पुलिस उसे जिला अस्पताल ले गई। जहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। उसकी हालत अभी भी नाजुक बताई जा रही है। एसपी ने बताया कि घटना के समय पहने जूते और खून लगी जैकेट पुलिस ने बरामद कर लिया है।नकुल की शादी टूटी युवती पर जानलेवा हमले के मुख्य आरोपी की घटना में गिरफ्तार होने के कारण 12 दिसंबर को होने वाली शादी टूट गई। बीकापुर क्षेत्र के मलेथुकनक गांव के रहने वाले नकुल मौर्या की शादी मिल्कीपुर थाना क्षेत्र के सोनखरा गांव में तय हुई थी। 12 दिसंबर को उसकी बरात जानी थी, शादी को लेकर दोनो घरों में तैयारी पूरी हो गई थी। उसकी गिरफ्तारी होने से दोनों परिवारों में मायूसी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.