Lucknow And Ahemdabad in IPL : अब लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें भी आईपीएल खेलेंगी।

0 22

IPL Two New Teams Auctions Result: आईपीएल की दो नई टीमों को लेकर बीसीसीआई के ऑक्‍शन के नतीजे आ गए हैं. लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में आईपीएल की दो नई फ्रेंचाइजी 2022 से मैदान में नजर आएंगी. यूएई में बोर्ड द्वारा आयोजित किए गए ऑक्‍शन के बाद नतीजों की घोषणा कर दी गई. लखनऊ की टीम को आरपीएसजी ग्रुप ने अपने नाम किया है जबकि अहमदाबाद फ्रेंचाइजी सीवीसी कैपिटल्‍स को मिलने जा रही है. बताया जा रहा है कि लखनऊ की टीम को 7,090 करोड़ रुपये में बेचा गया है. इसी तरह अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की कीमत 5,600 करोड़ रुपये लगाई गई है. दोनों फ्रेंचाइजी को आईपीएल के साथ जोड़ने से बीसीसीआई को कुल 12,690 करोड़ रुपये की कमाई होने जा रही है.

IPL Team Auction Live: आईपीएल को मिली दो नई टीमें, जानें अहमदाबाद-लखनऊ फ्रेंचाइजी से BCCI को हुई कितनी कमाई ?

अडानी गुप भी अडानी ग्रुप भी आईपीएल की फ्रेंचाइजी खरीदेने के लिए रेस में था, लेकिन एक समय के बाद उन्‍होंने बोली लगाना बंद कर दिया. इसी तर्ज पर मशहूर फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड ने भी आईपीएल की टीम खरीदने में दिलचस्‍पी दिखाई। टीम के मालिक एक दिन पहले ही ऑक्‍शन का हिस्‍सा बनने के लिए यूएई पहुंच गए थे।

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, राजीव शुक्‍ला समेत तमाम वरिष्‍ठ अधिकारी ऑक्‍शन के दौरान मौजूद रहे. उन्‍होंंने ऑक्‍शन की पूरी प्रक्रिया को स्‍वयं आगे बढ़ाया। पहले बताया गया था कि दोपहर तीन बजे तक ऑक्‍शन के नतीजे आ जाएंगे. इसके बाद समय सीमा को साढ़े पांच बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया. बताया गया कि कागजात का सत्‍यापन करने के लिए अतिरिक्‍त समय की जरूरत पड़ेगी.

IPL Team Auction Live: अहमदाबाद-लखनऊ की टीमें आईपीएल 2022 में खेलती हुई नजर आएंगी।