Alert! बैग में संदिग्ध विस्फोटक सामग्री मिलने पर मचा हड़कंप

39

kaptanganj Basti News

कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कौड़ीकोल बुर्जुग गांव में बुधवार की सुबह सरसों के खेत में एक संदिग्ध बैग मिलने की सूचना पर इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर कप्तानगंज थाने की पुलिस पहुंची और मौके से बरामद बैग में कुछ संदिग्ध विस्फोटक सामग्री देखकर उसे कब्जे में ले लिया। एएसपी ने मौका मुआयना किया। उन्होंने कहा कि प्रथमदृष्टया मामला शरारती तत्व का लग रहा है। फिर भी एहतियात के तौर पर जांच कराई जा रही है।

कौड़ीकोल बुर्जुग गांव के पश्चिम तरफ सीवान में मंशाराम चौधरी के सरसों के खेत में कटाई करते समय मजदूरों ने एक हेलमेट और एक बैग में बम जैसी संदिग्ध वस्तु देख ग्रामीणों को सूचना दी। कुछ ही देर में दर्जनों लोग मौके पर जुट गए। गांव के चौकीदार शिव शंकर के बेटे दिलीप कुमार की सूचना पर पहुंची कप्तानगंज पुलिस ने बैग को कब्जे में लेते हुए खेत में हर तरफ जांच की। आनन-फानन में एएसपी दीपेंद्र चौधरी, सीओ हर्रैया शेषमणि उपाध्याय, फोरेंसिक और डॉग स्क्वॉयड की टीम बैग जांचने कप्तानगंज थाने पहुंची।

जांच के दौरान बैग में एक तार से बंधे बम जैसे चार गोले और संदिग्ध बुरादा मिला। काफी देर तक जांच किए जाने के बाद एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि दिवाली पर छोड़े जाने वाले कुछ संदिग्ध पटाखे और रंगोली बनाने संबंधी बुरादा बरामद हुआ। फिर भी विस्तृत जांच की जा रही है।