Kanpur Constable Murder : सिपाही की गला रेतकर हत्या, कमरे में बाहर से ताला लगाकर फरार हुए हत्यारा

37

Kanpur Constable Murder

बिल्हौर कस्बे के ब्रह्म नगर कस्बे में गुरुवार की सुबह उस समय सनसनी फ़ैल गई जब एक सिपाही की गर्दन रेतकर हत्या कर दी गई। कमरे में बाहर से ताला बंद था, जानकारी पर बिल्हौर इंस्पेक्टर ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की है। उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के साथ ही दिवंगत सिपाही के घर वालों को भी सूचना दी है।

बिल्हौर कोतवाली में तैनात सिपाही देश दीपक पास के ब्रह्मनगर में किराए पर कमरा लेकर रह रहे थे। रोज की तरह बुधवार शाम अपने कमरे में आ गए थे। मूलरूप से फिरोजाबाद के दयापुर पोस्ट पहाड़न निवासी 30 वर्षीय सिपाही देश दीपक कोतवाली में वर्ष 2019 से तैनात है और गैर जनपद में तामीला का कार्य देखते थे।  कस्बा प्रभारी आलोक तिवारी ने बताया कि गुरुवार सुबह सिपाही के स्वजन ने कोतवाली में सूचना दी कि उनका मोबाइल फोन बुधवार से स्विच ऑफ बता रहा है। इस पर वह कोतवाली से सौ मीटर दूर ब्रह्म नगर स्थित सिपाही के कमरे पर पहुंचे तो कमरे में बाहर से ताला बंद मिला। अंदर पंखा चलने की आवाज पर अनहोनी की आशंका से कमरा खुलवा कर देखा तो चारपाई पर लहूलुहान हालत में सिपाही का शव पड़ा था। उसके गले पर धारदार हथियार से जख्म के निशान मिले।

सिपाही की हत्या की जानकारी पर मोहल्ले में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर ने जांच पड़ताल शुरू की। इंस्पेक्टर अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि फील्ड यूनिट व डॉग स्क्वायड को मौके पर बुलाया गया है। स्वजन को सूचना दी गई है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। सिपाही की हत्या किसने और क्यों की पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है।

अप्रैल माह में हुई थी सिपाही की शादी : मृत सिपाही देश दीपक की बीते अप्रैल माह की 22 तारीख को मैनपुरी के भोगांव क्षेत्र के भीम नगर निवासी मोहन पाल सिंह की पुत्री दिव्या से शादी हुई थी

कमरे में रहते थे दो सिपाही : कस्बे के ब्रह्म नगर मोहल्ला निवासी रमेश चंद प्रजापति के दो मंजिला मकान के प्रथम तल पर स्थित कमरे में मृत सिपाही देश दीपक कोतवाली में तैनात एक अन्य सिपाही देवी सिंह के साथ रहते थे। देवी सिंह 31 मई को वीआईपी ड्यूटी में गांव परौख चले गए थे।