जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष, विकिपीडिया, चुनाव चिन्ह : Janwadi Party Socialist Wikipedia

0 8

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय चौहान है |

जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष, विकिपीडिया : Janwadi Party Socialist Wikipedia

PartyJanvadi Party ( socialist ) जनवादी पार्टी
जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट ) के राष्ट्रीय अध्यक्षDR. SANJAY SINGH CHAUHAN ( संजय चौहान)
Affiliated PartySamajwadi party ( समाजवादी पार्टी )
चुनाव चिन्हआरी
FatherAchhe Lal
BirthplaceGazipur
Age45
AddressVillage Barhara, Post Turna, Tehsil Saidpur, Dist. Ghazipur Pin 233306
stateUttar Pradesh
AlmameterAllahabad Agriculture Institute
EducationM.Sc. Ag

जनवादी पार्टी ख़बरों में

अखिलेश यादव ने किया जनवादी पार्टी सोशिलस्ट के कार्यालय का उद्घाटन, जानिए इसकी वजह : livehindustan.com

अखिलेश यादव ने अपने सहयोगी दल जनवादी पार्टी सोशिलस्ट के कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह सरकार बनने पर सम्राट पृथ्वीराज चौहान की विशाल प्रतिमा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लगवाएंगे। जिन्ना संबंधी बयान पर अखिलेश यादव से पूछा गया कि उन्होंने कहा कि  मैं फिर कहूंगा, कि  लोगों को फिर से इतिहास की किताबें पढ़नी चाहिए। 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि 7 साल में पेट्रोल-डीज़ल के दाम 200 प्रतिशत से बढ़ाकर दस  प्रतिशत  घटानेवाली भाजपा सरकार का झूठा खेल जनता समझ गयी है। भाजपा सरकार पेट्रोल-डीज़ल के दाम ज़ीरो भी कर दे तो भी जनता इन्हें चुनाव में ज़ीरो कर देगी। अब  सरकार का ये तर्क कहाँ गया कि पेट्रोल-डीज़ल के दाम पर उसका कोई नियंत्रण नहीं है।  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति कभी इतनी खराब नहीं रही जितनी आज है। पुलिस का उत्पीड़न बढ़ा है। कोई न्याय देने वाला नही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को मतदान और मतगणना के समय सतर्क एवं सजग रहने की सीख देते हुए कहा कि भाजपा चुनाव से पहले कुछ भी कर सकती है।

रंग बदलने, नाम बदलने और उद्घाटन का उद्घाटन और शिलान्यास का शिलान्यास करने के अलावा उसने कुछ नहीं किया है। भाजपा भीमराव अंबेडकर के सिद्धांत नहीं मान रही है। वह सब कुछ बेचना चाहती है। भाजपा सरकार मेट्रो का एक स्टेशन नहीं बना पाई है। मुख्यमंत्री जिस जेल का इटावा में उद्घाटन करने जा रहे हैं, वह सपा की देन है। भाजपा का एक ही काम है, बड़े पैमाने पर पैसे बांटकर वोट खरीदना। सीएम योगी के चुनाव लड़ने के ऐलान पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि सरकार जा रही हैं, बाबा इलेक्शन में ना उतरें। खुद के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि समाजवादी पार्टी तय करेगी, और मैदान में जब चुनाव होगा… तो चुनाव में होंगे मैदान में। चुनाव लड़ने की बात कहेंगे तो सीट भी बतानी होगी। पिछड़ों की भी जातिगणना हो, कम से कम पता लगे कि कौन कितनी जाति का है। 

सपा से मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी जनवादी पार्टी : amarujala.com

जिला कार्यकर्ता सम्मेलन में बोले जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के के संस्थापक डॉक्टर संजय
पडरौना। जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) वर्षों से पिछड़े, अति पिछड़े एवं दलित समाज केे अधिकारों की लड़ाई लड़ रही है, लेकिन प्रदेश सरकार इन वर्गों के साथ अन्याय नही कर रही है। प्रदेश में लूट-खसोट बढ़ गई है। कानून-व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है। आने वाला विधानसभा चुनाव पार्टी सपा के साथ मिलकर लड़ेगी।
ये बातें जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के संस्थापक डॉक्टर संजय सिंह चौहान ने कहीं। वह शनिवार को नगर के होटल में जिला कार्यकर्ता सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि उन्होंने कहा कि राज्य में जंगलराज कायम है। इसलिए पार्टी ने सपा के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है।

विशिष्ट अतिथि कार्यवाहक राष्ट्रीय अध्यक्ष व अधिवक्ता ओमकार चौहान ने कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। सरकार चुनाव आने पर बेरोजगारों को नौकरी देने का प्रलोभन देती है, लेकिन सत्ता में आते ही भूल जाती है।
विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय प्रधान महासचिव जेआर बालक चौहान ने पार्टी का सदस्यता अभियान चलाकर अधिक से अधिक सदस्य बनाने पर जोर दिया। संचालन जिलाध्यक्ष मुन्ना चौहान ने किया।

जनवादी पार्टी का सपा को समर्थन, भाजपा को सत्ता से हटाने का आह्वान : amarujala.com

पूर्वांचल में बीजेपी का जातिय समीकरण बिगाड़ने में जुटी सपा:जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) को किया आगे, नोनिया जाति में सेंध लगाने की पहल, मऊ, आजमगढ़, बलिया, गाजीपुर और चंदौली में इस समाज का असर : bhaskar.com

Read also : संजय सिंह चौहान जनवादी पार्टी ( Sanjay singh chauhan janwadi party ) Biography in Hindi, Wikipedia, Politician, janwadi party sociolist.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.