ITI Basti Rojgar Mela: ऑफर लेटर पाकर खिले 289 अभ्यार्थियों

16

Get real time updates directly on you device, subscribe now.


बस्ती: राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान ( Govt ITI Basti ) के कटरा परिसर में सोमवार को वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि आईटीआई संयुक्त निदेशक (प्रशिक्षण) पुरुषोत्तम मिश्र (PURUSHOTTAM MISHRA) ने मेले का शुभारंभ करते हुए कहा कि तकनीकी रूप से दक्ष युवाओं को हर माह रोजगार के मौके उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्होंने 289 अभ्यर्थियों को ऑफर लेटर देकर सम्मानित किया। मेले में 700 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया।


उपायुक्त उद्योग उदय प्रकाश पासवान (Uday Prakash Paswan) ने कहा कि युवाओं में कौशल विकास के लिए तमाम प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। स्वरोजगार के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण भी उपलब्ध कराया जा रहा है। आईटीआई नोडल प्रधानाचार्य पीके श्रीवास्तव ने बताया कि कोविड काल में भी युवाओं को रोजगार की कमी न हो इसके लिए लगातार रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है।

जिला रोजगार सहायता अधिकारी अवधेंद्र प्रताप वर्मा (Awdendra Vrema) ने बताया कि गुडवर्कर टेक्नालॉजी ने 134, एसबीआई लाइफ ने 13, भारत हैवेल्स इलेक्ट्रॉनिक्स मैनपावर ने कुल 23, एसपी आटो व्हील ने छह, टाटा मोटर्स ने सात, उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक ने 36, हिमालया इंपैक्ट ने 22, होरा मोटर्स ने 11, मेक आर्गेनिक ने 35 अभ्यार्थियों का चयन किया। मौके पर प्लेसमेंट प्रभारी आईटीआई राजेश प्रताप सिंह, दयाशंकर मौर्या, सिकंदर कुमार, उमारमण त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.