Basti news: बस्ती मंडल की रहने वाली इंटरनेशनल वॉलीबाल खिलाड़ी प्रीति मिश्रा का सेलेक्शन एशिया कप के लिए भारतीय टीम में

7

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बस्ती। देश-विदेश में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी बस्ती मंडल की रहने वाली…

बस्ती। देश-विदेश में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी बस्ती मंडल की रहने वाली इंटरनेशनल वॉलीबाल खिलाड़ी प्रीति मिश्रा का सेलेक्शन एशिया कप के लिए भारतीय टीम में हुआ है। जून माह में एशिया कप का आयोजन थाईलैंड में होना है। इसकी तैयारी के लिए भुवनेश्वर उड़ीसा में लगे शिविर में प्रीति पहुंच चुकी हैं। बेहतर प्रदर्शन के लिए खूब मेहनत कर रही हैं। ‘हिन्दुस्तान से बातचीत में प्रीति ने यह खुशी साझा की।

प्रीति का सलेक्शन चाइना में होने वाले एशियन गेम्स के लिए भी हुआ है। लेकिन कोरोना के चलते एशियन गेम्स को स्थागित कर दिया गया है। वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज गोरखपुर से वॉलीबाल की बारीकियां सीखने वाली प्रीति पहले देश की जूनियर और फिर सीनियर टीम तक पहुंची। चीन के बीजिंग में सीनियर एशियन वॉलीबाल चैंपियनशिप, थाईलैंड में फोर्थ स्कूल वॉलीबाल चैंपियनशिप में इंडियन टीम की कप्तान और नेपाल में प्रथम साउथ एशियन वॉलीबाल चैंपियनशिप में इंडियन टीम का हिस्सा बनीं।

प्रीति ने खेल के साथ ही डिस्कवरी स्पोर्ट चैनल के इंडियन फिटनेस लीग में भी जगह बनाई थी। उन्होंने राजस्थान रेंजर्स टीम का हिस्सा बन जलवा बिखेरा था। फिटनेस एक्सपर्ट तरूण गिल व बॉलीवुड स्टार सुनील शेट्टी फेम इस रियालटी शो में पूरे देश से 40 प्रतिभगियों का चयन हुआ था, जिसमें प्रीति भी शामिल थीं। एशिया कप में सेलेक्शन होने के साथ ही प्रीति बेहतर प्रदर्शन की तैयारी के लिए भुनेश्वर में आयोजित कैम्प से जुड़ गई हैं।

माता-पिता को देती हैं सफलता का श्रेय

अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को देते हुए प्रीति कहती हैं कि हर सपने को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत और सपोर्ट की जरूरत होती है। बस्ती मंडल की बिटिया प्रीति का बस्ती व संतकबीरनगर से खास नाता है। बस्ती जिले के बनकटी में रहते हुए प्रारंभिक शिक्षा व खेल की शुरूआत करने वाली प्रीति मूलत: संतकबीरनगर मटिहाना की रहने वाली हैं। स्पोर्ट्स स्टेडियम बस्ती में प्रैक्टिस करने वाली प्रीति के पिता विजयनाथ मिश्रा आर्मीमैन हैं व मां रानी मिश्रा गृहणी है। वर्तमान में प्रीति का परिवार दिल्ली में रह रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.