Income Tax Raid in kanpur today: कानपुर में IT Raid, 160 करोड़ बरामद

13

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Income Tax Raid in kanpur today: कानपुर में IT Raid, 160 करोड़ बरामद

IT Raids in Kanpur: आयकर विभाग की टीम (Income Tax Department) ने बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush jain) और पान मसाला कारोबारी केके अग्रवाल के घर और ठिकानों पर छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स (Income Tax) की टीम

Income Tax Raid in kanpur today

कानपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Vidhansabha Chunav 2022) से पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (आयकर विभाग) ने कानपुर (Kanpur News) में दो बड़े कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई की है. समाजवादी पार्टी से जुड़े नेताओं पर एक्शन के बाद अब आयकर विभाग की टीम ने बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush jain) और पान मसाला कारोबारी केके अग्रवाल के घर और ठिकानों पर छापेमारी कर बड़ी रकम बरामद की है. केवल इत्र कारोबारी पीयूष जैन के यहां छापेमारी में करीब 160 करोड़ रुपए मिले हैं और अभी छापेमारी का सिलसिला बीते 24 घंटे से जारी है.

बताया जा रहा है कि कानपुर के जूही थानाक्षेत्र के आनंदपुरी में रहने वाले इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से अबतक की छापेमारी में आईटी टीम को 160 करोड़ से अधिक रुपयों की बरामदगी हुई है. हालांकि, अभी भी गिनती जारी है और अभी फाइनल आंकड़ा नहीं आया है. हालांकि, अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि केके अग्रवाल के ठिकानों से कितने पैसों की बरामदगी हुई है. छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स (Income Tax) की टीम अपने साथ नोट गिनने वाली मशीन साथ लेकर पहुंची है. पैसों को गिनते हुए वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो चुकी है.

बताया जा रहा है कि नोटों की गिनती के लिए एसबीआई के अधिकारियों की मदद ली जा रही है, जिसके बाद बरामद हुए रुपयों की सही जानकारी मिल पाएगी. बता दें कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन और पान मसाला कारोबारी केके अग्रवाल के घर और अभी भी छापेमारी की कार्रवाई जारी है. आईटी टीम के साथ अहमदाबाद से आई डीजीजीआई की टीम भी इस अभियान में शामिल है.

IT Raid In Kanpur ANI Tweet video

दरअसल, आरोप है कि कई फ़र्ज़ी फर्मों के नाम से बिल बनाकर कंपनी ने करोड़ो रुपयों की GST चोरी की. पीयूष के घर से 200 से अधिक फर्जी इनवॉइस और ई-वे बिल मिले हैं. पीयूष जैन के घर मे बड़ी तादात में बक्से मंगवाये गए हैं. छापेमारी के दौरान जीएसटी चोरी का भारी खेल सामने आया है. वहीं इनकम टैक्स और जीएसटी विभाग ने 12 से ज्यादा संदूक मंगाए हैं ताकि करोड़ों रुपए रखे जा सकें. इन रुपयों को गिनने के लिए अभी तक 6 मशीनें लाई गई हैं और मौके पर बैंकों से पीएसी और पुलिस बल मौजूद हैं.

Income Tax Raid in kanpur today

Income Tax Raid: कानपुर में इत्र कारोबारी के ठिकानों पर IT का छापा… नोट गिनने वाली मशीन लेकर पहुंची टीम

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Vidhansabha Chunav 2022) से पहले आईटी विभाग, ईडी और जीएसटी की टीमें सक्रिय हैं। गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush jain) के आवास और ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स (Income Tax) की टीम अपने साथ नोट गिनने वाली मशीन साथ लेकर पहुंची। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि आईटी की टीम ने कैश गिनने के लिए मशीनों को मंगाया है।

यूपी में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इस बीच सपा नेताओं के घरों और ठिकानों पर आईटी की टीमों के छापेमारी से यूपी की राजनीतिक का माहौल गर्म है। कानपुर में बीते बुधवार को शिखर पान मसाला के ठिकानों पर डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) का छापा पड़ा था। गुरुवार को इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।

जूही थाना क्षेत्र स्थित आंनदपुरी में रहने वाले पीयूष जैन का कन्नौज में इत्र का कारोबार है। पीयूष के इत्र कारोबार यूपी समेत देश के अन्य राज्यों में भी फैला है। गुरुवार सुबह आयकर विभाग की टीम अचानक आनंदपुरी स्थित आवास पर पहुंच गई।

Income Tax Raid in kanpur today | घर पर है सख्त पहरा


इत्र कारोबारी के घर पर आईटी की जांच चल रही है। आईटी विभाग की टीमें घर पर कागजात और आयकर का ब्योरा जुटा रही हैं। पीयूष के घर के बाहर पुलिस को तैनात किया गया है। इसके साथ ही घर के गार्डों को इस प्रक्रिया से बाहर रखा गया है।


Get real time updates directly on you device, subscribe now.