Harraiya News : हर्रैया विधायक अजय सिंह के संदर्भ में चल रही खबरें हैं झूठी- भाजपा जिलाध्यक्ष महेश शुक्ला

0 353

Harraiya Times News Service | 15 August 2021

बस्ती. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी (Pankaj Chaudhary In Basti) की जन आशीर्वाद यात्रा (Jan Ashirwad Yatra Basti) से जुड़े कार्यक्रमों में हर्रैया विधायक अजय सिंह (Ajay Singh Basti) का नाम ना होने के बाद उपजे कयासों पर भारतीय जनता पार्टी की बस्ती इकाई के अध्यक्ष महेश शुक्ला (Mahesh Shukla) ने विराम लगा दिया है. सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर शुक्ला ने इन दावों को मनगढ़ंत और झूठा बताया.

शुक्ला ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा- ‘ज्ञात हुआ है कि सोशल मीडिया पर एक खबर चल रही है जिसमें यह बताया जा रहा है कि हरैया विधायक श्री अजय सिंह से जिला संगठन ने किया किनारा. इस सूचना के संदर्भ में अवगत कराना है कि यह पूर्ण रूप से मनगढ़ंत और भ्रामक है. संगठन द्वारा माननीय सांसद जी को लोकसभा क्षेत्र में और सभी मा. विधायक गण को अपनी अपनी  विधानसभा क्षेत्र में  एवं जिलापंचायत अध्यक्ष समेत सभी कार्यकर्ताओं को जन आशीर्वाद यात्रा से संबंधित जिम्मेदारी पूर्व में ही सौंपी जा चुकी है.’ 

bjp bast news mahesh shukla
भाजपा जिलाध्यक्ष महेश शुक्ला द्वारा जारी किया गया बयान

क्या है मामला?


दरअसल,जन आशीर्वाद यात्रा के सदंर्भ में कार्यक्रमों की एक सूची जिला भाजपा कार्यालय से जारी हुई है उसमें एक ओर जहां अन्य चार विधायकों बस्ती सदर से दयाराम चौधरी, रुधौली से संजय प्रताप जयसवाल, महादेवा से रवि सोनकर और कप्तानगंज से सीए सीपी शुक्ल के नाम लिखे हुए हैं, वहीं हर्रैया विधायक का कहीं कोई जिक्र नहीं हुआ. जिसके बाद कयासों का दौर शुरू हो गया. यह सूची सामने आने के बाद ही कयासों का दौर शुरू हो गया.

भाजपा की बस्ती इकाई की ओर से जारी की गई सूची में कप्तानगंज चौराहा पर विधायक सीए सीपी शुक्ल, करमा देवी पर बस्ती सदर के विधायक दयाराम चौधरी,  फुटहिया पुल के नीचे महादेवा से विधायक रवि सोनकर और भानपुर में रुधौली से विधायक संजय प्रताप जयसवाल को स्वागत की जिम्मेदारी दी गई है. लेकिन हर्रैया विधायक का नाम कहीं नहीं लिखा गया है.

प्राप्त सूचना के अनुसार वित्त राज्य मंत्री का सबसे पहले स्वागत घघौवा पुल पर होगा. वह क्षेत्र हर्रैया में आता है जहां से अजय सिंह विधायक हैं. ऐसे में वह वहां रहेंगे ही. संभव है कि विधायक का नाम गलती से छूट गया हो. सूत्र का दावा था कि यह खबरें निराधार हैं कि संगठन ने विधायक से किनारा कर लिया है. सूत्र ने कहा था कि संगठन अपने हर नेता और कार्यकर्ता के साथ चट्टान के साथ खड़ा है. तथ्यों को तोड़मरोड़ कर पेश करने वालों की राजनीति नहीं चल पाएगी.

हरैया से विधायक अजय सिंह जी

कुछ दिन पहले हुई थी विधायक अजय कुमार सिंह के घर छापेमारी

भारत समाचार और दैनिक भास्कर के साथ ही हरैया से विधायक अजय सिंह के घर भी छापेमारी हुई थीं ।

छापेमारी की ख़बर

हर्रैया विधायक अजय सिंह से किनारा कस रही भाजपा? क्यों लग रहे यह कयास

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी की जनआशीर्वाद यात्रा में दरकिनार किए गए हर्रैया विधायक अजय सिंह? यहां जानें क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश स्थित बस्ती में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी (Pankaj Chaudhary Basti) के जन आशीर्वाद यात्रा (BJP Jan Ashriwad Yatra) के लिए भाजपा पूरी तैयारी में लगी हुई है. जिलाध्यक्ष महेश शुक्ल ने लंबी चौड़ी सूची तैयार कर पूरे कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार की है. इस बीच खबर है कि जिला संगठन से हर्रैया से विधायक अजय सिंह से किनार कर लिया है. यह दावा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि जो सूची जिला भाजपा कार्यालय से जारी हुई है उसमें एक ओर जहां अन्य चार विधायकों बस्ती सदर से दयाराम चौधरी, रुधौली से संजय प्रताप जयसवाल, महादेवा से रवि सोनकर और कप्तानगंज से सीए सीपी शुक्ल के नाम लिखे हुए हैं, वहीं हर्रैया विधायक का कहीं कोई जिक्र नहीं हुआ है. 

भाजपा की बस्ती इकाई की ओर से जारी की गई सूची में कप्तानगंज चौराहा पर विधायक सीए सीपी शुक्ल, करमा देवी पर बस्ती सदर के विधायक दयाराम चौधरी,  फुटहिया पुल के नीचे महादेवा से विधायक रवि सोनकर और भानपुर में रुधौली से विधायक संजय प्रताप जयसवाल को स्वागत की जिम्मेदारी दी गई है. लेकिन हर्रैया विधायक का नाम कहीं नहीं लिखा गया है.

अजय सिंह के बारे में क्यों है ऐसा दावा?

 हर्रैया विधायक को किनारे लगाने के दावों को सही मानने वालों का कहना है कि आजयकर विबाग की छापेमारी के बाद से ही पार्टी ने उनका साथ छोड़ दिया. सूत्रों ने इस ओर भी इशारा किया कि जिस दिन विधायक के घर छापा पड़ा, उस दिन बीजेपी के बस्ती इकाई की एक अहम बैठक हो रही थी लेकिन किसी ने मामले का जिक्र तक नहीं किया.गौरतलब है कि बीते महीने विधायक के यहां आयकर विभाग का छापा पड़ा था. हालांकि विधायक ने इस संदर्भ में दावा किया था कि वह पाक साफ हैं और जांच एजेंसी को उनके यहां से कुछ नहीं मिला. 

ममता पाण्डेय का लगातार बढ़ रहा भाजपा में कद

हरैया विधानसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी ममता पाण्डेय का कद लगातार बीजेपी में बढ़ता जा रहा है । आए दिन वे सोशल मीडिया पर योगी आदित्यनाथ के साथ फोटो पोस्ट करती रहती हैं। उधर BSP भी इस बार ब्राह्मण वोटों में सेंधमारी कर रही है। ब्राह्मण वोट बैंक के लिहाज से ममता पाण्डेय BJP का एक बड़ा चेहरा हो सकती हैं।

योगी आदित्यनाथ के साथ ममता पाण्डेय जी