Basti News: बस्ती में साहबों की शह पर स्कूल के पास बिक रही है सरकारी ताड़ी

7

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Basti news: . जी हां शहर के कटरा तिराहे पर सरकारी ताड़ी की दुकान का बोर्ड बरबस ही सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लेता है. बड़े-बड़े अक्षरों में लिखे दुकान पर खुलेआम बोतलों और मटकों मे रखी ताड़ी ग्राहकों को अपने तरफ बुलाती रहती है. 

स्कूल के बगल में नशे की दुकानो को न खुलने के आदेशों की धज्जियां आबकारी विभाग के साहबों के शह पर उड़ाई जा रही है. सरकारी प्राइमरी स्कूल से सटे ताड़ी की दुकान के बगल में ही यात्री छाजन बना हुआ है. जहां महिला और पुरूष यात्रियों को वाहनों का इंतजार करने के लिए बनाया गया है. मगर उस जगह पर अनधिकृत लोगों का कब्जा हो चुका है. 

संत गाडगे तिराहे के पास ही तहसील भवन है. उसी तिराहे से निकल कर दिन भर जिले के बड़े-बड़े साहबों की गाड़ियां और नेताओं के वाहनों के काफिले चलते रहते है. इसके बावजूद इस समस्या पर किसी का ध्यान न जाना व्यवस्था के जिम्मेदारों पर सवाल खड़ा कर रहा है.

दुकान आवंटन के समय आबकारी महकमे के जिम्मेदारों द्वारा जिस तरह से ऐसी दुकानो का आवंटन संवेदनशील जगहों पर किया जा रहा है. वो उसकी कार्यप्रणाली बताने के लिए पर्याप्त है. स्थानीय व्यापारियों का कहना है की ताड़ी की दुकान खुल जाने से दुकानदारी पर असर पड़ रहा है. आबकारी महकमा सिर्फ राजस्व वसूली करने में व्यस्त है. 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.