Gorakhpur News Today : उत्तर प्रदेश में स्मार्ट मीटर से बिजली चोरी का पहला मामला, सगे भाइयों पर लगा 37 लाख रुपये का जुर्माना

41

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Gorakhpur News Today : उत्तर प्रदेश में स्मार्ट मीटर से बिजली चोरी का पहला मामला, सगे भाइयों पर लगा 37 लाख रुपये का जुर्माना

बक्शीपुर उपखंड के भरपुरवा में स्मार्ट मीटर से बिजली चोरी के मामले में सगे भाइयों पर 37 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। बिजली निगम के प्रयासों के बाद भी दोनों भाई अफसरों के सामने नहीं आए। अफसर अब एंटी थेफ्ट थाने की कार्रवाई के भरोसे बैठे हैं। गंभीर बात यह है कि बिजली चोरी कराने में मिलीभगत को लेकर कोई जांच नहीं कराई जा रही है। स्मार्ट मीटर की सील ठीक मिलने पर बिजली निगम के कर्मचारियों और एलएंडटी के कर्मचारियों की मिलीभगत की आशंका जताई गई है।

Gorakhpur News Today आइसक्रीम फैक्ट्री में पकड़ी गई थी चोरी

पिछले हफ्ते विशेष जांच अभियान में भरपुरवा निवासी इमरान खान और अहमद खान की आइसक्रीम फैक्ट्री में लगे चार स्मार्ट मीटरों में बिजली चोरी मिली थी। इन मीटरों को फरवरी महीने में बदला गया था लेकिन चोरी पकडऩे को लेकर अफसरों ने कोई प्रयास नहीं किये। विशेष अभियान में चोरी की पुष्टि हुई तब अफसर जागे। नगरीय विद्युत वितरण खंड द्वितीय बक्शीपुर के अधिशासी अभियंता अतुल रघुवंशी ने बताया कि इमरान खान पर 21.12 लाख रुपये और अहमद खान पर 16.03 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

Gorakhpur News Today बिजली चोरों के खिलाफ चला अभियान

ज्यादा लाइनलास वाले इलाकों में चोरी से बिजली जलाने वालों के खिलाफ विभाग ने बुधवार से दो दिवसीय अभियान शुरू किया। अभियान का नाम कटिया जलाओ दिया गया है। सुबह बिजली निगम की टीम पहले से निर्धारित इलाके में पहुंची और एक-एक घर के कनेक्शन की जांच की। बता दें कि गोरखपुर मंडल में बिजली निगम के 11 फीडरों पर लाइनलास 98 प्रतिशत तक पहुंच गया है। मुख्य अभियंता अशोक कुमार सिंह ने कहा कि हर हाल में लाइनलास 15 प्रतिशत से कम करना है। इसके लिए सभी अफसरों को लगातार अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

यहां ज्यादा लाइन लास

कुशीनगर जिले के रामकोला खंड अंतर्गत लक्ष्मीगंज फीडर पर 98 प्रतिशत, सपहा उपकेंद्र के बैरिया फीडर पर 96 प्रतिशत से अधिक लाइनलास है। इसे लेकर बिजली निगम के चेयरमैन एम देवराज नाराजगी जता चुके हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.