गेमिंग लवर्स के लिए अच्छी खबर, विंडोज पीसी पर एंड्रॉइड गेम्स का आनंद ले सकेंगे

33

टेक न्यूज़ डेस्क- गेमिंग लवर्स के लिए अच्छी खबर है। लैपटॉप और सीपी उपयोगकर्ता जल्द ही अपने विंडोज पीसी पर एंड्रॉइड गेम्स का आनंद ले सकेंगे। इसके लिए गूगल ने पूरी तैयारी कर ली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल अगले साल विंडोज पीसी पर एंड्रॉयड गेम्स लाने पर विचार कर रहा है।

Google Play

द वर्ज के अनुसार, विंडोज लैपटॉप, डेस्कटॉप और टैबलेट पर चलने के लिए डिज़ाइन किया गया Google Play गेम्स ऐप 2022 में उपलब्ध होगा। गेम प्लेयर्स 2022 से कई डिवाइस पर अपने पसंदीदा गूगल गेम्स खेल सकेंगे। अब एंड्रॉइड गेम फन फोन के अलावा टैबलेट, क्रोमबुक और विंडोज पीसी में भी उपलब्ध होगा।

Google के एंड्रॉइड और Google गेम्स के उत्पाद निदेशक ग्रेग हार्टरेल ने Google द्वारा बनाई गई वेबसाइट के साथ बातचीत में कहा। “हम गेम खिलाड़ियों को उनके पसंदीदा एंड्रॉइड गेम्स में लाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं,” हार्टेल ने कहा। हम इसे और भी कई प्लेटफॉर्म पर लाने की योजना बना रहे हैं।

गूगल के प्रवक्ता एलेक्स गार्सिया-कुमार्ट ने द वर्ज को बताया कि गूगल ने इसे पूरी तरह से अपने दम पर बनाया है। इसमें Microsoft, BlueStack या कोई अन्य भागीदार शामिल नहीं है। आगामी ऐप्स खिलाड़ियों को फोन, टैबलेट और क्रोमबुक के साथ-साथ डेस्कटॉप पीसी पर गेम खेलने में मदद करेंगे।

Google वर्तमान में अगले साल के गेम अवार्ड्स के लिए एक ऐप विकसित कर रहा है, रिपोर्ट में कहा गया है। हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि एंड्रॉइड ऐप को विंडोज़ में लाने के लिए Google किस तकनीक का उपयोग कर रहा है, गेम क्लाउड के बजाय स्थानीय रूप से चलेंगे।

यह Google द्वारा प्रदान किया गया मूल विंडोज ऐप होगा, जो केवल विंडोज 10 और इसके बाद के संस्करण का समर्थन करेगा। हार्टेल ने कहा कि इसमें गेम स्ट्रीमिंग शामिल नहीं होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल का ऐप विंडोज 11 के साथ किसी खास इंटीग्रेशन पर निर्भर नहीं होगा।

ऐप को कंपनी खुद डिस्ट्रीब्यूट करेगी। वहीं, Google की घोषणा माइक्रोसॉफ्ट द्वारा विंडोज 11 पीसी पर एंड्रॉइड ऐप का परीक्षण शुरू करने के महीनों बाद हुई है।

Read More: अकाउंट खुलवाते ही मिलता है लाखों का फायदा, तीन गुना बढ़ गए जन धन खाते