बस्ती न्यूज: फ्लैग मार्च कर अराजक तत्वों को दी चेतावनी

27

बस्ती न्यूज डेस्क: जिले में विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही अर्धसैनिक बलों की चहल-पहल बढ़ती जा रही है. सीआईएसएफ की दो कंपनियों के बाद बिहार से एसएसबी की दो कंपनी के जवान भी इलाके में दबदबा बनाने पहुंचे हैं. जिले के पुरानी बस्ती, रुधौली, नगर व छावनी थाना क्षेत्रों में अर्धसैनिक बलों के साथ स्थानीय थानों के बलों ने क्षेत्र आधिपत्य और फ्लैग मार्च कर राज्येत्तर तत्वों को परास्त किया. उन्होंने मतदाताओं से भी निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की।पुलिस बल ने पुरानी बस्ती के चौकी प्रभारी जितेंद्र सिंह और चौकी प्रभारी प्लास्टिक परिसर सुरेंद्र प्रसाद के साथ अर्धसैनिक बल के साथ रसूलपुर, सिहारी के साथ-साथ थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर क्षेत्र वर्चस्व के लिए फ्लैग मार्च किया. स्थानीय लोगों से सीधे संवाद कर संवेदनशील स्थानों पर मतदान के प्रति जागरूक किया गया. उन्होंने मतदाताओं को निर्भय होकर मतदान करने के लिए प्रेरित करने के साथ ही सख्त लहजे में चुनाव में किसी भी तरह की गड़बड़ी पैदा करने की हिम्मत करने वालों को भी आगाह किया.

छावनी संवाद के अनुसार थाना क्षेत्र के खानकला, छावनी, बभंगावा, प्रतापपुर, गुंडाकुंवर, मझिलगांव, अकाला, अमोधा, चौकड़ी समेत दर्जनों गांवों में  पुलिस व सीआईएसएफ ने क्षेत्र का दबदबा बनाया.

सीआईएसएफ के कंपनी कमांडर पीके पात्रा, एसएसआई श्याम मोहन त्रिपाठी, एसएसआई थाना प्रभारी उपस्थित थे। रुधौली थाना क्षेत्र में एसडीएम गुलाब चंद्रा, सीओ अंबिका और थाना प्रभारी शैलेश सिंह के साथ अर्धसैनिक बल के जवानों ने शहर सहित विभिन्न स्थानों पर फ्लैग मार्च किया. हनुमानगंज चौकी पर सीआईएसएफ का स्वागत किया गया। टीम ने रुधौली, अठदमा, पटवारिया, अतरडीहा, ढांसा, गांधारिया बुजुर्ग कोहरा, दसिया आदि स्थानों पर फ्लैग मार्च किया। थाना क्षेत्र के संवेदनशील एवं बहुउपयोगी गांवों में फ्लैग मार्च कर क्षेत्र का नामांकन किया गया। विधानसभा चुनाव 2022 में शांति बनाए रखने और आदर्श आचार संहिता का पालन करने के लिए लोगों से बातचीत की गई और उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया गया. नगर थाना क्षेत्र में सीआईएसएफ जवानों ने पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया। उन्होंने क्षेत्र के संवेदनशील गांवों का दौरा कर क्षेत्र का दबदबा बनाया. मतदाताओं से सीधा संवाद कर उन्हें निर्भीक होकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया।