Fit-India-Freedom-Run-Basti : फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन 18 सितंबर को

0 299

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

📍 बस्ती ( Basti ) | हर्रैया टाईम्स न्यूज़ सर्विस वेब

Fit-India-Freedom-Run-Basti : फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन 18 सितंबर को

नेहरू युवा केन्द्र बस्ती के तत्वावधान में जिला युवा अधिकारी सुश्री रीना केसरीया के आदेशानुसार 2 अक्टूबर के शुभ अवसर पर युवाओं को दौड़ और योग के प्रति मोटिवेट करने के लिए दिनांक 18 सितंबर यानी शनिवार को फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन बस्ती में होना सुनिश्चित किया गया है।

नेहरू युवा केन्द्र बस्ती के कप्तानगंज ब्लाक की राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक…

नेहरू युवा केन्द्र बस्ती के कप्तानगंज ब्लाक (Kaptanganj Block)की राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक अरुण कुमार ( Arun Kumar ) एव कनकलता पाण्डेय ( Kanaklata Pandey ) ने रेहरवा, नकटी देई बुजुर्ग एवं पिलखाँव गाँव में जाकर युवाओं को फिट इंडिया फ्रीडम रन आयोजन के बारे में जानकारी प्रदान की और युवाओं को इस आयोजन में सम्मिलित होने के लिये जागरूक किया ।

कनकलता पाण्डेय बस्ती…

एनवाईवी कनकलता पाण्डेय ने युवाओं को जागरुक करते हुये अरुण द्वारा अभियान में “फिटनेस प्रतिज्ञा ”
“मैं खुद से वादा करता हूं कि मैं हर दिन शारीरिक गतिविधि और खेल के लिए समय दूंगा और मैं अपने परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों को शारीरिक रूप से स्वस्थ होने और भारत को एक योग्य राष्ट्र बनाने के लिए प्रोत्साहित करूंगा।” स्वास्थ्य ही जीवन का एक महत्वपूर्ण है, एक स्वस्थ व्यक्ति ही जिसमें कुछ कर सकता है| भागदौड़ भरी जिंदगी में हमें स्वस्थ व चुस्त रहने के लिये योग के साथ-साथ फिजिकल एक्टिविटी को अपने जीवन में धारण करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि स्वस्थ रहकर हम मानसिक व शारीरिक तौर पर मजबूत बन सकते हैं। फिट इंडिया फ्रीडम रन का मुख्य उद्देश्य भी लोगों को विशेष कर युवाओं को स्वस्थ रहने के लिये प्रेरित करना है। उन्होंने मौके पर उपस्थित सभी युवाओं को यह भी कहा कि वे अपने घर व सोसायटी में भी लोगों को इस विषय के बारे में जागरूक करें। स्वस्थ रहने के लिये स्वंय फिजिकल एक्टिविटी करें और दूसरों को भी इसके लिये प्रेरित करें।

इसे भी पढे : Dead-body-found-in-pond-Basti: तालाब में तैरती मिली अधेड़ की लाश, ग्रामीणों ने दी पुलिस को सूचना

Get real time updates directly on you device, subscribe now.