Etah News: नौकरी लगवाने के नाम पर 5.70 लाख रुपये ठगे

115

Etah News: Rs 5.70 lakh cheated in the name of getting a job

Etah News | Harraiya times

विद्यालय प्रबंधक द्वारा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर 5.70 लाख रुपये की ठगी की गई। प्रबंधक द्वारा दो बार फर्जी नियुक्ति पत्र देकर गुमराह भी किया गया। इस मामले की रिपोर्ट मिरहची थाने में दर्ज कराई गई है। थाना मिरहची क्षेत्र के गांव कुटैना माफी निवासी रामेश्वर दयाल ने राष्ट्रीय इंटर कॉलेज जिन्हैरा के प्रबंधक हरीशचंद्र दुबे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। बताया कि प्रबंधक ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया था। पुत्र माधव कुमार की नौकरी के लिए प्रबंधक चार लाख रुपये 15 जून 2012 को घर आकर ले गए।

इसके बाद नौकरी लगवाने की बात कही गई, लेकिन नौकरी नहीं लगी तब प्रबंधक से कहा गया तो बताया कि कानूनी प्रक्रिया पूर्ण करने में अड़चनें आ रहीं हैं। इसके बाद एक नियुक्ति पत्र दे दिया जो फर्जी निकला। बाद में रकम मांगी तो फिर आश्वासन दिया कि किसी दूसरे विद्यालय में नौकरी लगवा दी जाएगी। इसके बाद दो लाख रुपये की मांग की गई। रुपये फंसे होने से मांगी गई रकम 15 दिसंबर 2020 को देनी पड़ी। तब पुत्र के शैक्षिक प्रमाणपत्र स्वहस्ताक्षर कराने के बाद ले लिए। इसके बाद एक जुलाई 2021 को नेहरू इंटर कॉलेज जैथरा का फर्जी नियुक्ति पत्र दे दिया।

जब जैथरा विद्यालय पहुंचे तो फर्जी करार दिया गया। पुलिस में मुकदमा दर्ज कराने की बात कही तो 30 हजार रुपये चेक के माध्यम से वापस किए गए, लेकिन पांच लाख 70 हजार रुपये की ठगी कर ली गई। थाना प्रभारी छत्तर पाल सिंह ने बताया कि सीओ सदर के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है, कार्रवाई की जाएगी।

Note : This story is auto-generated from a syndicated feed. Harraiya Times holds no responsibility for its content.