Electricity-problem-in-basti : करीब 2.50 लाख उपभोक्ता परेशान 

Electricity-problem-in-basti : करीब 2.50 लाख उपभोक्ता परेशान 

Basti Me Bijli ka sankat

BAsti news

बस्ती। बिजली कर्मियों की हड़ताल के बाद जिले में आपूर्ति व्यवस्था लड़खड़ा गई है। शनिवार शाम पांच बजे तक ग्रामीण क्षेत्र के करीब 17 उपकेंद्रों से बिजली आपूर्ति बाधित रही। इससे करीब 2.50 लाख उपभोक्ता परेशान रहे। शहर के रौतापार, आवास विकास, सिविल लाइन व पुरानी बस्ती में लोकल फाल्ट की समस्या अधिक रही। इससे करीब 10,000 हजार की आबादी दिनभर बिजली के लिए परेशान रही।
ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित विद्युत उपकेंद्र बभनान, नगर बाजार, हर्रैया देहात, विक्रमजोत, एकडेंगवा, दुबौलिया, सोनहा, आमा, विक्रमजोत, कलवारी, बनकटी, कप्तानगंज, मुंडेरवा, भानपुर, गौर, बघौड़ी, बाघनगर से शनिवार शाम तक बिजली आपूर्ति सामान्य नहीं हो पाई थी। बभनान, हर्रैया, नगर बाजार, बनकटी उपकेंद्र 36 घंटे से अधिक समय से बाधित हैं। ग्रामीण उपभोक्ता बिना बिजली के रात गुजार रहे हैं। आपूर्ति सामान्य न होने के कारण देहात में विषम स्थित पैदा हो रही है। लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है। मुख्य अभियंता पीके सिंह ने बताया कि 33 केवी लाइनें सामान्य कर दी गई हैं। 11 केवी फीडरों पर लोकल फाल्ट ढूंढने में समस्या आ रही है। तकनीकी कर्मियों की कमी के चलते उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है।

काम पर न लौटने वालों की समाप्त होगी सेवा
– मुख्य अभियंता पीके सिंह ने बताया कि जिले में करीब 524 संविदा कर्मी लाइनों की मरम्मत के लिए लगाए गए हैं। सभी कर्मी नियमित हड़ताल में शामिल हो रहे हैं। उनसे काम पर लौटने की अपील की गई थी। लेकिन कोई काम पर नहीं लौटा। ऐसे में सभी की सेवा समाप्ति की संस्तुति डिस्कॉम से की गई है।

कार्यदायी संस्था ने 19 लोगों को दिया नियुक्ति पत्र
– हड़ताल में संविदाकर्मियों के शामिल होने के बाद जिले में फाल्ट दुरुस्त करने के लिए कोई तकनीकी कर्मी नहीं बचा है। ऐसे में डीएम प्रियंका निरंजन के निर्देश पर विद्युत निगम की आउटसोर्सिंग कंपनी ने शनिवार शाम को 19 लोगों को नियुक्ति पत्र दिया। मुख्य अभियंता पीके सिंह ने बताया कि नियुक्त कर्मियों को उपकेद्रों पर भेज दिया गया है।
उपभोक्ताओं का स्पिकप

– पदमापुर एकडेंगवा उपकेंद्र से बिजली मिलती थी। दो दिनों ने बिजली नहीं मिल रही है, रात के अंधेरे में बच्चे बहुत परेशान कर रहे हैं। बिना बिजली के रात काटनी मुश्किल हो रही है। आपात स्थिति में किसी से संपर्क तक नहीं किया जा सकता है।

– नंदिनी पाठक, बैरागल उपाध्याय पुरवा

बृहस्पतिवार से बनकटी उपकेंद्र से बिजली नहीं मिल रही है। कहां शिकायत करें कुछ समझ नहीं आ रहा है। बिना बिजली जिंदगी थम सी गई है। देश-दुनिया में क्या चल रहा है, कुछ पता नहीं चल रहा। चार्जिंग के अभाव में मोबाइल भी बंद है। -राजबली, बनकटी

बर्खास्तगी हुई तो देंगे सामूहिक गिरफ्तारी

बस्ती। बिजली कर्मियों की 72 घंटे हड़ताल शनिवार को भी जारी रही। मुख्य अभियंता परिसर में चल रहे धरना प्रदर्शन में कर्मियों ने कहा कि शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन किया जा रहा है। यदि किसी कर्मी की गिरफ्तारी या बर्खास्तगी की कार्रवाई हुई तो सामूहिक गिरफ्तारी देते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी। कर्मियों ने कहा कि प्रबंधन की हठधर्मिता के कारण ही हड़ताल के लिए मजबूर होना पड़ा है। मौके पर मनोज कुमार यादव, राम इकबाल प्रसाद, अभय सिंह, प्रिंस कुमार, जितेंद्र मौर्या, गजेंद्र श्रीवास्तव, ज्ञान प्रकाश आदि मौजूद रहे। संवाद

This is an automated news feed of Harraiya Times Digital News, not edited by Harraiya Times team. Source:

Read Latest Hindi News, Basti News Live , Harraiya News Today and English News , Like Harraiya Times Facebook Page: @Harraiya Times , Follow On Twitter: @Harraiya Times and Google News